Move to Jagran APP

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर डीएम ने अफसरों व मतदाताओं को दिलाई शपथ

2423 मतदान केंद्रों पर 4075 मतदाता फोटो पहचान पत्र का वितरण 2423 मतदान केंद्रों पर 4075 मतदाता फोटो पहचान पत्र का वितरण

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 11:30 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 06:14 AM (IST)
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर डीएम ने अफसरों व मतदाताओं को दिलाई शपथ
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर डीएम ने अफसरों व मतदाताओं को दिलाई शपथ

वैशाली।

loksabha election banner

हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय भाषा अथवा किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शनिवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम उदिता सिंह ने सभी को शपथ दिलाई। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर वैशाली के 2423 मतदान केंद्रों पर 4075 मतदाता फोटो पहचान पत्र का वितरण किया गया। इस मौके पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जिले के दो बीएलओ भी सम्मानित किया गया।

हाजीपुर समाहरणालय सभागार में आयोजित समारोह के आरंभ में आगत अतिथियों का स्वागत वैशाली के उप निर्वाचन पदाधिकारी अनिल कुमार राय ने किया। डीएम समेत उपस्थित पदाधिकारियों ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का उद्घाटन किया। डीएम ने सभी अफसरों एवं मौजूद लोगों को शपथ दिलाई। इस मौके पर भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त के संदेश का प्रसारण किया गया। वहीं डीएम ने नवपंजीकृत निर्वाचकों के बीच मतदाता फोटो पहचान पत्र का वितरण किया। वहीं जिला में उत्कृष्ट निर्वाचन कार्य करने के लिए वैशाली विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 50 उत्क्रमित मध्य विद्यालय दाउदनगर के बीएलओ खालीद एकबाल एवं महनार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 230 मध्य विद्यालय मुख्तारपुर के बीएलओ संजय कुमार ठाकुर को प्रशस्ति पत्र के साथ दो-दो हजार रुपये का चेक प्रदान कर सम्मानित किया गया। समारोह के अंत में वैशाली के एडीएम जितेंद्र कुमार साह ने धन्यवाद ज्ञापित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.