Move to Jagran APP

सोनपुर के छठ घाटों का डीआईजी ने किया निरीक्षण

सोनपुर के विभिन्न छठ घाटों का सारण के डीआइजी विजय कुमार वर्मा ने शनिवार को निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने पहलेजा घाट धाम से लेकर पुल घाट, काली घाट, गजेंद्र मोक्ष घाट, पुल घाट, सवाईच घाट आदि को देखा। उन्होंने पहलेजाघाट धाम में गंगा तट पर स्थित घाटों की स्थिति देखकर अनुमंडल प्रशासन के कार्यकलापों पर असंतोष जाहिर किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 10:49 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 10:49 PM (IST)
सोनपुर के छठ घाटों का डीआईजी ने किया निरीक्षण
सोनपुर के छठ घाटों का डीआईजी ने किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, सोनपुर :

loksabha election banner

सोनपुर के विभिन्न छठ घाटों का सारण के डीआइजी विजय कुमार वर्मा ने शनिवार को निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने पहलेजा घाट धाम से लेकर पुल घाट, काली घाट, गजेंद्र मोक्ष घाट, पुल घाट, सवाईच घाट आदि को देखा। उन्होंने पहलेजाघाट धाम में गंगा तट पर स्थित घाटों की स्थिति देखकर अनुमंडल प्रशासन के कार्यकलापों पर असंतोष जाहिर किया। कहा कि छठ पर्व के कुछ ही घंटे अब शेष हैं और यह घाटों की स्थिति दयनीय है। डीआइजी ने मुआयना के दौरान कालीघाट से सवाईच घाट तक निर्मित पक्के घाटों को देखकर प्रसन्नता जाहिर की।

पहलेजा घाट में बैरिके¨डग को लेकर उन्होंने सारण के डीएम से बात की। घाटों के मुआयना के बाद सोनपुर के डाक बंगला में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान डीआइजी ने कहा छठ घाटों पर बैरिके¨डग का काम प्रशासन का है। यह काम छठ के पहले पूरा किया जाना चाहिए। छठ घाटों पर स्थानीय प्रतिनिधि व आमजनों के सहयोग से पर्याप्त रोशनी व साफ-सफाई का व्यवस्था की गई है। इसके अलावा सुरक्षा के मद्देनजर गोताखोर, नाव, नाविक, एसडीआरएफ की टीम तैनात रहेगी। गोताखोर के फोटोग्राफ व मोबाइल नंबर डिस्प्ले किया जाएगा ताकि आपदा की स्थिति में तैराक को ढूंढने में किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े। तैराक को लाइफ जैकेट भी दिया जाएगा। वाहनों की स्पीड नियंत्रण के लिए सड़कों पर पुलिस लिखे ड्रम रखे जाएंगे। सड़क दुर्घटना ना हो इसके लिए लाल कपड़े अथवा लालटेन जलाए जाएंगे। इसी बीच उन्होंने गाड़ियों से उतरने वाली भीड़ के मद्देनजर पुलिस को निर्देश दिया कि गाड़ी के समय पर विशेष गश्ती की व्यवस्था की जाए ताकि किसी भी प्रकार की आपराधिक घटना से यात्रियों का बचाव हो सके।

प्रेस वार्ता में मौजूद डीएसपी पंकज कुमार शर्मा को उन्होंने निर्देश दिया कि पटना की तरफ से आने वाले बालू लदे वाहनों को सुबह 5:00 बजे के बाद सोनपुर में प्रवेश पर रोक लगाएं। इस रोक से राजधानी पटना में यातायात अस्त व्यस्त होने के सवाल पर डीआइजी ने कहा कि प्रशासन के स्तर पर रात्रि के 10:00 से 5:00 बजे तक जेपी सेतु पर भारी वाहनों का समय निर्धारित किया गया है। ऐसे में पटना प्रशासन को फिर से यह आदेश निकालना होगा कि इसके समय में बढ़ोतरी की जा रही है। जब तक समय में बढ़ोतरी नहीं होती तब तक भारी वाहनों के समय के बाद इधर प्रवेश पर रोक लगाई जाएगी। इस मौके पर थानाध्यक्ष राम सिद्धेश्वर आजाद तथा हरिहर नाथ ओपी प्रभारी प्रवीण कुमार भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.