Move to Jagran APP

खेग्रामस के कार्यकर्ताओं ने जंदाहा प्रखंड कार्यालय पर दिया धरना

ुुुजंदाहा प्रखंड अंतर्गत विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के बैनर तले

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 11:20 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 11:22 PM (IST)
खेग्रामस के कार्यकर्ताओं ने जंदाहा प्रखंड कार्यालय पर दिया धरना
खेग्रामस के कार्यकर्ताओं ने जंदाहा प्रखंड कार्यालय पर दिया धरना

संवाद सूत्र, जंदाहा :

loksabha election banner

जंदाहा प्रखंड की विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के बैनर तले प्रखंड मुख्यालय पर सोमवार को धरना-प्रदर्शन किया गया। धरना सभा को संबोधित करते वक्ताओं ने केंद्र एवं राज्य सरकार पर विभिन्न आरोप लगाए ।वक्ताओं ने कहा कि वर्तमान सरकार में महान संत रविदास एवं भारतीय संविधान निर्माता बाबा साहब की मूर्ति तोड़ी जाती है। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना सहित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं में कटौती की जा रही है। समान स्कूल शिक्षा प्रणाली को बहाल करने में सरकार पीछे भाग रही है। वहीं भूमि सुधार आयोग की रिपोर्ट की अनुशंसा को लागू करने में नीतीश सरकार आनाकानी कर रही है। बगैर वास का पर्चा उपलब्ध कराए एवं वैकल्पिक व्यवस्था कराए ही नहर और पोखर के भंडे पर बसे गरीब परिवारों को उजाड़ने का अभियान चलाया जा रहा है। मुफ्त चिकित्सा की बात बेमानी है। आयुष्मान भारत का कार्ड देकर सरकार कॉरपोरेट चिकित्सा व्यवस्था को लाभ पहुंचा रही है। अभी हर घर तक बिजली की व्यवस्था नहीं हुई और गरीबों का केरोसिन तेल छीन लिया गया। वहीं अब गरीबों का राशन छीनने की साजिश हो रही है।

उन्होंने कहा कि मनरेगा में मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी भी सरकार नहीं दे पा रही है, जबकि मनरेगा में मजदूरों की राशि की बंदरबांट की जा रही है। वक्ताओं ने आरोप लगाया कि जंदाहा प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय योजना में धड़ल्ले से रिश्वतखोरी जारी है। शौचालय की राशि में बिचौलियों के माध्यम से संबंधित अधिकारियों की मिलीभगत से प्रति लाभुक दो से तीन हजार रुपये वसूले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची बनाने से पहले ही रिश्वत ली जा रही है।

सभा के पश्चात 31 सूत्री मांगों का ज्ञापन सीओ को सौंपा गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रामविलास दास एवं संचालन शक्ति कुमार ने किया। धरना सभा को जिला सचिव दीनबंधु प्रसाद, भाकपा माले के जिला सचिव योगेंद्र राय, एपवा की जिला सचिव शीला देवी, रामबाबू भगत, राम बाबू पासवान, सुनील शाह, बुधनी देवी, मोहम्मद खलील आदि ने संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.