Move to Jagran APP

सामाजिक समरसता स्थापित करने में युवाओं भूमिका अहम : डीजीपी

कककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककक

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 08:49 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 08:49 PM (IST)
सामाजिक समरसता स्थापित करने में युवाओं भूमिका अहम : डीजीपी
सामाजिक समरसता स्थापित करने में युवाओं भूमिका अहम : डीजीपी

वैशाली। किसी भी राज्य, जिले और गांव में सामाजिक समरसता तथा भयमुक्त वातावरण बनाने में पुलिस के साथ-साथ युवाओं की भूमिका बेहद भी अहम होती है। उक्त बातें हाजीपुर में एक कार्यक्रम में भाग लेने आए पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहीं। श्री पांडेय के हाजीपुर पहुंचने पर राष्ट्रीय युवा विकास परिषद के अध्यक्ष किशलय किशोर के नेतृत्व में युवाओं ने भव्य स्वागत किया।

loksabha election banner

युवाओं को संबोधित करते हुए डीजीपी ने कहा कि अगर एक-एक नौजवान यह प्रण कर ले कि वो अपने दैनिक कार्यों में से कुछ वक्त निकालकर सामाजिक सरोकार के कार्यों के लिए समय देगा, उस दिन समाज की दिशा और दशा दोनो बदल जाएगी। उन्होंने कहा कि व्यक्ति का शरीर कितना भी खूबसूरत क्यों न हो उसको एक दिन मिट्टी में मिल जाना है, लेकिन व्यक्ति का व्यक्तित्व और कृतित्व सदैव अमर रहता है। जिसका विश्वास तंत्र जितना मजबूत होगा उसका कार्य उतना ही कारगर और सकारात्मक होगा।

उन्होंने युवाओं से अपील की कि युवाओं की बुद्धि और ताकत का कोई तोड़ नहीं है, इस बुद्धि और ताकत को समाज के हित में लगाएं। नशा से दूर रहें, हर गलत कार्य एवं उसको करने वालों का डटकर विरोध करें।

इस मौके पर संगठन के राजा उत्सव, अंशु सिंह, निखिल कुमार, कुंदन चौधरी, प्रवीण कुमार, छोटे पासवान, रविरंजन कुमार, कुमार गौरव, प्रजीत वर्मा, कुणाल, अजित सिंह, हृदय प्रकाश, नितेश, विशाल, ललित कुमार, राघवेंद्र, आरुणि, विक्की, भोला, केके, दीपक, नमितेश, रंजन, सज्जन सहित काफी संख्या में युवा उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.