वैशाली। किसी भी राज्य, जिले और गांव में सामाजिक समरसता तथा भयमुक्त वातावरण बनाने में पुलिस के साथ-साथ युवाओं की भूमिका बेहद भी अहम होती है। उक्त बातें हाजीपुर में एक कार्यक्रम में भाग लेने आए पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहीं। श्री पांडेय के हाजीपुर पहुंचने पर राष्ट्रीय युवा विकास परिषद के अध्यक्ष किशलय किशोर के नेतृत्व में युवाओं ने भव्य स्वागत किया।

युवाओं को संबोधित करते हुए डीजीपी ने कहा कि अगर एक-एक नौजवान यह प्रण कर ले कि वो अपने दैनिक कार्यों में से कुछ वक्त निकालकर सामाजिक सरोकार के कार्यों के लिए समय देगा, उस दिन समाज की दिशा और दशा दोनो बदल जाएगी। उन्होंने कहा कि व्यक्ति का शरीर कितना भी खूबसूरत क्यों न हो उसको एक दिन मिट्टी में मिल जाना है, लेकिन व्यक्ति का व्यक्तित्व और कृतित्व सदैव अमर रहता है। जिसका विश्वास तंत्र जितना मजबूत होगा उसका कार्य उतना ही कारगर और सकारात्मक होगा।

उन्होंने युवाओं से अपील की कि युवाओं की बुद्धि और ताकत का कोई तोड़ नहीं है, इस बुद्धि और ताकत को समाज के हित में लगाएं। नशा से दूर रहें, हर गलत कार्य एवं उसको करने वालों का डटकर विरोध करें।

इस मौके पर संगठन के राजा उत्सव, अंशु सिंह, निखिल कुमार, कुंदन चौधरी, प्रवीण कुमार, छोटे पासवान, रविरंजन कुमार, कुमार गौरव, प्रजीत वर्मा, कुणाल, अजित सिंह, हृदय प्रकाश, नितेश, विशाल, ललित कुमार, राघवेंद्र, आरुणि, विक्की, भोला, केके, दीपक, नमितेश, रंजन, सज्जन सहित काफी संख्या में युवा उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप