वैशाली। अवैध बालू के कारोबार के खिलाफ महनार में गंगा के तटीय इलाके में डीएम उदिता सिंह एवं एसडीओ सुमित कुमार के निर्देश पर सघन अभियान चलाया गया। कार्रवाई करते हुए महनार के सीओ रमेश प्रसाद सिंह ने एक नाव एवं बालू को जब्त कर लिया। मौके से नाव संचालक एवं बालू कारोबारी भागने में सफल रहे। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार महनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत अलीपुर हट्टा पंचायत के वार्ड संख्या तीन चकेसो गांव के निकट गंगा किनारे से महनार के सीओ रमेश प्रसाद सिंह ने गंगा किनारे नाव से उतारे गए बालू एवं एक नाव को जब्त किया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सीओ रमेश प्रसाद सिंह ने बताया कि डीएम एवं महनार के एसडीओ के निर्देश पर गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए महनार थाना के सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार पासवान और पुलिस बल के साथ मिलकर अवैध बालू कारोबार के खिलाफ सोमवार को कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के बाद पुलिस बल को लेकर गंगा किनारे नाव से तलाशी अभियान चला रहे थे। इसी दौरान अलीपुर हट्टा पंचायत के वार्ड संख्या तीन चकेसो गांव के निकट गंगा किनारे एक नाव से बालू उतारा जा रहा था। जब वह मौके पर पहुंचे तब तक सभी वहां से भाग गए थे।

मौके पर कार्रवाई करते हुए बालू एवं नाव को जब्त कर अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। सीओ ने बताया कि पंद्रह दिन पूर्व भी बालू माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए बालू उतारे जाने के दौरान बालू जब्त किया गया था और अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। उन्होंने बताया कि इस दौरान नाव लेकर नाविक भाग गया था। सीओ ने कहा कि अवैध बालू कारोबार के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा। किसी भी परिस्थिति में अवैध बालू के कारोबार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Edited By: Jagran