वैशाली [जेएनएन]। यात्रियों ने एकजुटता दिखाकर दिनदहाड़े बस में लूटपाट के प्रयास को विफल कर दिया। चार बदमाशों को पकड़कर पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया। जबकि दो लुटेरे जान बचाकर भाग निकले। घटना बिहार के वैशाली जिले की है।

जानकारी के अनुसार रविवार को समस्तीपुर से पातेपुर आ रही बस पर आधा दर्जन की संख्या में सवार हुए लुटेरों ने अचानक लूटपाट शुरू कर दी। लुटेरे पातेपुर थाना क्षेत्र के बहुआरा में यात्री बनकर बस में सवार हुए और अंदर आते ही पिस्टल निकालकर यात्रियों से लूटपाट शुरू कर दी।

कुछ यात्रियों ने हिम्मत जुटाकर विरोध किया तो लुटेरे हाथापाई करने लगे। शोरगुल पर ड्राइवर ने बलिगांव थाना क्षेत्र के खजुरी गांव के समीप बस रोक दी। इस बीच यात्री लुटेरों को घेरकर पीट रहे थे, दो लुटेरे उनके चंगुल से भाग निकले। जबकि चार को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पातेपुर एवं बलिगांव पुलिस लुटेरों को गिरफ्तार कर ले गई। 

पुलिस के अनुसार समस्तीपुर से शताब्दी नामक बस प्रतिदिन पातेपुर आती है। दोपहर में लुटेरे बस में सवार हुए थे। लूटपाट होते देख ड्राइवर ने सूझबूझ से काम लिया और यात्रियों को लुटेरों से भिड़ते देख वह तेज गति से बस को चलाते हुए पातेपुर थाने की ओर ले आया। पातेपुर थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष अभिनंदन कुमार ने बताया कि जहां लुटेरों की बस रोककर पिटाई की गई वहीं पर सड़क से एक पिस्टल बरामद की गई है। पुलिस चारों लुटेरों से पूछताछ कर रही है।

Posted By: Ravi Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप