Move to Jagran APP

'जानू' बीच शादी करती रही फोन..फंदे से झूल गया प्रेमी: SI के बेटे ने पटना से आकर हाजीपुर के होटल में लगाई फांसी

Son Of SI Commited Suicide In Love Failure प्रेम में विफल होने के कारण एक युवक ने हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र स्थित रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक आवासीय होटल में गुरुवार के दिन आत्महत्या कर ली।

By Chandra Bhushan Singh ShashiEdited By: Prateek JainPublished: Thu, 04 May 2023 11:05 PM (IST)Updated: Thu, 04 May 2023 11:05 PM (IST)
'जानू' बीच शादी करती रही फोन..फंदे से झूल गया प्रेमी: SI के बेटे ने पटना से आकर हाजीपुर के होटल में लगाई फांसी
'जानू' बीच शादी करती रही फोन..फंदे से झूल गया प्रेमी

हाजीपुर, जागरण संवाददाता: प्रेम में विफल होने के कारण एक युवक ने नगर थाना क्षेत्र स्थित रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक आवासीय होटल में गुरुवार के दिन आत्महत्या कर ली। युवक की पहचान पटना जिले के एक थाना में पदास्थापित दारोगा के बेटे के रूप में हुई।

loksabha election banner

सूचना पर पहुंची नगर थाना पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में मृतक के स्वजनों को सूचना दे दी है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि नगर थाना पुलिस को रेलवे स्टेशन के पास स्थित शुक्ला आवासीय होटल के कर्मी द्वारा होटल के कमरा नंबर 207 में एक युवक के आत्महत्या करने की सूचना दी गई थी।

कर्मी ने पुलिस को बताया कि कटिहार के शिवपुरी बीएमपी 7 के रहने वाले अशोक झा का 26 वर्षीय पुत्र रूपेश राज बुधवार के दिन होटल पहुंचा था, उसने गोंडा जाने की बात बताई थी और ट्रेन लेट होने के कारण रात में रुकने का कारण बताया था, लेकिन गुरुवार की सुबह से हीं युवक ने कमरे का दरवाजा नहीं खोला था, जिसके बाद शाम में होटल के कर्मी ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर नगर थाना के एसआई संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में पहुंची पुलिस ने दरवाजा खुलवाया, तो देखा कि कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया था। आनन-फानन में पुलिस ने शव को नीचे उतारा।

मृत युवक के बैग से सुसाइड नोट बरामद

जांच के दौरान कमरे में युवक का बैग बरामद किया गया, जिसमें प्लास्टिक की रस्सी, मोबाइल चार्जर और एक छोटी कॉपी बरामद की गई। कॉपी में एक सुसाइड नोट भी पुलिस ने बरामद किया।

सुसाइड नोट में युवक ने पहले मां और पापा को सॉरी बोलते हुए दोनों को प्रेमिका के पसंद नहीं होने की बात लिखी है।

आगे उसने नोट में लिखा है कि उसकी यूपी की उस लड़की की शादी होने वाली है, उससे शादी नहीं होने पर मृतक ने किसी से भी शादी न करने की बात लिखी है। नोट के अंत में मां और पिता का मोबाइल नंबर लिखा है।

पिता पटना के पीरबहोर थाना में हैं एसआई

जांच के दौरान पुलिस ने जब मोबाइल नंबर पर फोन किया तो फोन युवक के पिता ही निकला, जिसके बाद जानकारी हुई कि मृतक रूपेश राज के पिता अशोक झा पटना के पीरबहोर थाना में एसआई हैं। पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी दी, जिसके बाद स्वजन हाजीपुर पहुंचे।

मृत युवक के मोबाइल पर लगातार आ रहा था प्रेमिका का फोन

पुलिस कार्रवाई के दौरान मृत युवक के मोबाइल पर लगातार फोन आ रहा था, जिस नंबर से कॉल आ रहा था, वो जानू के नाम से सेव था। बताया जाता है कि मृत युवक के प्रेमिका की शादी बुधवार को हो गई थी। इसी के बाद युवक ने पटना से हाजीपुर आकर आत्महत्या कर ली।

पोस्टमार्टम के बाद पुलिस कार्रवाई में जुटी

नगर थाना पुलिस ने शव को फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। इसके साथ ही पुलिस ने होटल का रजिस्टर और आवश्यक कागजात जब्त कर लिए। पुलिस पोस्टमार्टम के बाद स्वजन के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.