Move to Jagran APP

हाजीपुर में फायरिग के बावजूद अपराधी को खदेड़कर पकड़ा

हाजीपुर नगर थाना से महज दो सौ मीटर की दूरी पर मस्जिद चौक। रात्रि के आठ बजे थे। अचानक बा

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 11:29 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 11:29 PM (IST)
हाजीपुर में फायरिग के बावजूद अपराधी को खदेड़कर पकड़ा
हाजीपुर में फायरिग के बावजूद अपराधी को खदेड़कर पकड़ा

हाजीपुर नगर थाना से महज दो सौ मीटर की दूरी पर मस्जिद चौक। रात्रि के आठ बजे थे। अचानक बाइक पर सवार युवक आए और फिल्मी स्टाइल में फायरिग कर दहशत फैला दी। पुलिस हरकत में आयी। एसपी जगुनाथ रेड्डी ने तुरंत अफसरों को दिशा-निर्देश दिया। कहा, हरहाल में रिजल्ट चाहिए। तेज-तर्रार पुलिस अधिकारी हाजीपुर के एसडीपीओ राघव दयाल जुट गए फायरिग करने वालों को दबोचने के मिशन में। इधर, डीआइयू की टीम भी लोकेशन पता करने में जुट गई। कुछ ही समय में टीम ने पुलिस को पक्का लोकेशन दे दिया। इसके बाद एसडीपीओ के नेतृत्व में नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार सिंह, एएसआइ कुंदन ओझा, आरक्षी अमित कुमार एवं पुलिस बल जुट गई मिशन में। रात्रि के साढ़े दस बजे पहले मुफ्ती मोहल्ले में ऑपरेशन। वहां से राजेंद्र मोड़ की ओर पीछा। अंत में दक्षिणी वीर कुंवर सिंह कॉलोनी में जाकर आखिरकार पुलिस की टीम ने पल्सर बाइक के साथ उसे दबोच लिया। इस दौरान पुलिस पर दो राउंड फायरिग भी की गई। लेकिन, पुलिस की टीम पीछे नहीं हटी। पकड़े गए युवक की पहचान हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के प्रकाश विक्रम सिंह के रूप में की गई है। पुलिस का कहना है कि पकड़ा गया युवक अपराधी प्रवृत्ति का है। हालांकि, पुलिस टीम के इस ऑपरेशन के दौरान दो अन्य अपराधी हथियार के साथ भाग निकलने में कामयाब रहे।

loksabha election banner

भगवानपुर में खेत में खदेड़कर अपराधियों को पुलिस ने दबोचा

भगवानपुर/सराय : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग-22 पर भगवानपुर थाना क्षेत्र के बिठौली गांव के समीप गौतम एचपी गैस एजेंसी का कैश लूटने के उद्देश्य से दो बाइक पर सवार छह अपराधी खड़े थे। इसी दौरान भगवानपुर थाने की गश्ती गाड़ी गैस गोदाम के समीप पहुंच गई। पुलिस की गाड़ी को देखते ही एक बाइक पर सवार तीन अपराधी एनएच के रास्ते हाजीपुर की ओर भाग निकले। जबकि दूसरे बाइक पर हथियार से लैस तीन अपराधी हथियार लहराते एनएच से पश्चिम दिशा की ओर चंवर की ओर भागने लगे। पुलिस ने अपराधियों का पीछा शुरू कर दिया। भाग रहे अपराधियों ने डराने के ख्याल से पुलिस की ओर निशाना बनाते हुए पिस्टल दिखाया, लेकिन अपराधियों को खदेड़कर करीब एक किलोमीटर आगे चंवर तक पहुंच गई। धान के खेत में एक अपराधी को गिर जाने के कारण पकड़ने में पुलिस सफल रही। जबकि दूसरा अपराधी कुछ ही दूरी पर आगे गन्ने के खेत में जाकर छुप गया। इसकी सूचना गश्ती पार्टी ने भगवानपुर के थानाध्यक्ष को दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष दलबल के साथ पहुंच गए। गन्ने एवं धान के खेत में खोजबीन शुरू की गई। अपराधियों की खोजबीन के दौरान आसपास के काफी संख्या में ग्रामीण भी जमा हो गए। लेकिन अपराधी के पास हथियार होने की डर से पुलिस भी पूरी तैयारी के साथ गन्ने एवं धान के खेत में घुसकर करीब दो घंटे तक खोजबीन की। अपराधी गन्ने के खेत से निकलकर धान के खेत में छुप गए। खेत के चारों ओर ग्रामीणों की भीड़ होने के कारण अपराधी का निकलना मुश्किल हो गया। आखिरकार दूसरा अपराधी भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पकड़े गए दूसरे अपराधी को ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से मारना शुरू कर दिया, लेकिन पुलिस ने सूझबूझ दिखाई और अपराधियों को लेकर तुरंत थाने के लिए कूच कर गई। हालांकि, इस दौरान तीसरा अपराधी भागने में सफल रहा। दोनों अपराधियों को थाना पर पहुंचाकर पुलिस ने धान और गन्ने के खेत में अपराधी द्वारा फेंके गए हथियार को खोजना शुरू किया। खोजबीन के दौरान गन्ने के खेत से पुलिस ने एक कट्टा और तीन जिन्दा कारतूस भी बरामद कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों की पहचान महुआ थाने के पहाड़पुर गांव निवासी मोतीलाल सिंह के पुत्र राजन कुमार एवं भगवानपुर थाना क्षेत्र के ही सठीऔता गांव निवासी अनिल कुमार राय के पुत्र कुणाल कुमार के रूप में की गई है। भाग निकले तीसरे अपराधी की पहचान लालगंज थाना क्षेत्र के ललपुरा गांव निवासी सन्नी कुमार के रूप में की गई है। वहीं दूसरे बाइक से हाजीपुर की ओर भाग निकले तीन अपराधियों की पहचान में पुलिस जुटी हुई है। इस संबंध में पुलिस की टीम गिरफ्तार दोनों अपराधियों से पूछताछ कर रही है। भगवानपुर के थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर भागने में सफल रहे चार अपराधियों की पहचान एवं गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीम कार्रवाई कर रही है। कहते हैं एसपी

हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र में बुधवार की रात हाजीपुर सदर एसडीपीओ राघव दयाल के नेतृत्व में टीम ने खदेड़कर अपराधी को पकड़ा है। उधर, भगवानपुर थाना की पुलिस ने पीछा कर हथियार के साथ दो अपराधियों को दबोचा है। पुलिस की दोनों ही कार्रवाई के दौरान अपराधियों की ओर से की गई फायरिग के बावजूद टीम ने हिम्मत दिखा कामयाबी हासिल की है। दोनों ही टीमों पुरस्कृत किया जाएगा। जो भी पुलिस टीम अच्छा काम करेगी उसे पुरस्कृत किया जाएगा।

जगुनाथ रेड्डी, एसपी वैशाली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.