Move to Jagran APP

अमिताभ कर रहे तेल का प्रचार, सफेद बाल भी हो जाएंगे काले, जानिए कहां?

सोनपुर मेले में महानायक अमिताभ बच्चन का बड़ा सा कटआउट हर ओर नजर आता है। उनके हाथों में एक तेल है जिसका वे प्रचार करते दिख रहे हैं। एक कंपनी का प्रदर्शनी स्टाल लगा हुआ है, जहां मुफ्त में उजले बालों को काला किया जा रहा है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2015 01:16 PM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2015 04:07 PM (IST)
अमिताभ कर रहे तेल का प्रचार, सफेद बाल भी हो जाएंगे काले, जानिए कहां?

वैशाली। हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेले में महानायक अमिताभ बच्चन का बड़ा सा कटआउट हर ओर नजर आता है। उनके हाथो में एक तेल है जिसका वे प्रचार करते दिख रहे हैं। मेेले में लगी प्रदर्शनी के स्टाॅल पर इस तेल का छोटा पाउच प्रचार के रूप में वितरित किया जा रहा है। इसे लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

loksabha election banner

मेले में मेला आये दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कंपनियां तरह-तरह के प्रयास कर रही हैं। खेल तमाशे प्रदर्शनी स्टाल के भी चलाये जा रहे हैं।

मेले में एक कंपनी का प्रदर्शनी स्टाॅल लगा है, जिसपर मुफ्त में उजले बालों को काला किया जा रहा है। मेले में कहीं सत्तू पिलाया जा रहा है तो कहीं मुफ्त की चाय दर्शकों को अपनी ओर खींच रही है। कंपनियों के प्रचार के लिए ग्राहकाें को आकर्षक उपहार भी भेंट किये जा रहे हैं।

यह मेला समय के साथ और आकर्षक होता जा रहा है। लोगों की भीड़ में निरंतर बढोतरी हो रही है। कृषि प्रदर्शनी में जहां एक तरफ किसान गोष्ठी के माध्यम से कृषकों को वैज्ञानिक तरीके से खेती के नये-नये तौर तरीके बताये जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर अनेक सरकारी और गैर सरकारी कंपनियों द्वारा नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से जागृति फैलाई जा रही है। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बताया जा रहा है कि खुले में शौच जाना न केवल शर्म की बात है, बल्कि यह पर्यावरण और स्वास्थ्य के लिए भी हितकर नहीं है। कलाकारों द्वारा शौचालय बनाने को लेकर सरकार के स्तर पर उपलब्ध सुविधाओं की जानकारियां प्रभावी ढंग से दी जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.