Move to Jagran APP

शराब का लत बना पति-पत्नी की मौत का कारण

वैशाली। शराब की बुरी आदत से एक हंसता-खेलता परिवार उजड़ गया। शराब का विवाद ही बन गया ।

By Edited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 03:02 AM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2016 03:02 AM (IST)
शराब का लत बना पति-पत्नी की मौत का कारण

वैशाली। शराब की बुरी आदत से एक हंसता-खेलता परिवार उजड़ गया। शराब का विवाद ही बन गया पति-पत्नी के मौत का कारण। बुधवार की रात ही दोनों एक विवाद के बाद असमय काल के गांव में समा गए। दोनों अपने तीन मासूम बच्चों को ¨जदगी से संघर्ष करने के लिए छोड़ गए। जिस समय बच्चों को माता-पिता की आवश्यकता थी उसी समय दोनों उन्हे छोड़कर इस दुनिया से चल बसे। ज्ञात हो कि गत रात वैशाली थाना के मदरना गांव में पप्पू ¨सह नामक एक युवक ने अपनी पत्नी रेखा देवी की तेज धारदार हथियार से बुरी तरह काटकर जघन्य हत्या कर दी। इस घटना के बाद उग्र हुए ग्रामीणों ने अपनी पत्नी की हत्या कर भाग रहे पप्पू को पकड़ कर उसकी पीट-पीट कर हत्या कर दी।

loksabha election banner

मृतका के पिता वैशाली थाना क्षेत्र के मदरना गांव निवासी धर्मदेव ¨सह ने बताया कि वह अपनी पुत्री की शादी लगभग 14 वर्ष पूर्व भगवानपुर थाना क्षेत्र के खिरखउंआ गांव निवासी देवेन्द्र ¨सह के पुत्र पप्पू ¨सह के साथ की थी। वह शराब का आदी था तथा काफी शराब पीता था। वह शादी के बाद काम करके अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। लेकिन बाद में अत्यधिक शराब के सेवन के कारण उसका काम-धंधा बंद हो गया। काम छुटते ही परिवार में कलह शुरु हो गया। वह शराब के पैसे के लिए हमेशा मेरी पुत्री को पीटता था। बाद में वह इस आदत के कारण मेरी पुत्री के सभी गहने छीनकर इसका शराब पी गया। सभी गहनो एवं अन्य कीमती समान के बिक जाने के बाद भी उसका लत नही छूटा। पैसे के लिए वह बराबर अपनी पत्नी को पिटता था।

इन यातनाओं एवं प्रताड़नाओं के बीच शादी के 14 साल बीत गए तथा उसे तीन बच्चे भी हो गए। शराबबंदी के बाद भी उसके आदत में कोई सुधार नही हुआ। अपने पुत्र के आदत एवं वहु की हो रही पिटाई से आजिज आकर देवेन्द्र ¨सह ने अपनी वहु को एक माह पूर्व उसे मायके पहुंचा दिया। यहां भी उसका पति पहुंच गया तथा शराब के पैसे को लेकर यहां भी उलझ गया और बुधवार की रात अपने पत्नी की पीट-पीट कर एवं तेज धारदार हथियार से काटकर जघन्य हत्या कर दी। इसी हत्या से मर्माहत होकर ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और उसकी हत्या पीट-पीट कर दी। पप्पू के शराब के लत ने उसकी संपत्ति एवं ¨जदगी को समाप्त कर दिया। इस हृदय विदारक घटना के बाद से धर्मदेव ¨सह के परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट गया है। वही बच्चों का भविष्य भी अंधकारमय हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.