Move to Jagran APP

वातानुकूलित भवन बना दिलाई कोऑपरेटिव बैंक को नई पहचान : विशुनदेव

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : दी वैशाली सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष व निदेशक मंडल के

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Dec 2017 06:33 PM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 06:33 PM (IST)
वातानुकूलित भवन बना दिलाई कोऑपरेटिव बैंक को नई पहचान : विशुनदेव
वातानुकूलित भवन बना दिलाई कोऑपरेटिव बैंक को नई पहचान : विशुनदेव

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : दी वैशाली सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष व निदेशक मंडल के लिए चुनाव का बिगुल बजते ही जिले में कोऑपरेटिव की राजनीति गर्म हो गई है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व निदेशक मंडलों के लिए अलग-अलग गुट की बैठकें भी शुरू की गई हैं। दोनों ही गुट की कमान कोऑपरेटिव बैंक के पूर्व अध्यक्ष ही संभाल रहे हैं। कोऑपरेटिव की राजनीति में अपनी पहचान रखने वाले पूर्व एमएलसी विशुनदेव राय को उनके गुट के पैक्स व व्यापार मंडल अध्यक्ष सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बता रहे हैं।

prime article banner

इधर पूर्व एमएलसी श्री राय ने कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष रहते हुए अपने कार्यकाल की उपलब्धियों की जानकारी प्रेस बयान जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2012 उन्होंने बैंक को पूरे सूबे में नई पहचान दिलाने का प्रण किया था। इसी उद्देश्य से उन्होंने न सिर्फ बैंक की जमीन की दाखिल खारिज करायी बल्कि 1.6 करोड़ की लागत से वातानुकूलित नये भवन का निर्माण कराया। बैंक के कार्यों का कंप्यूटरीकरण कराया। जिस बैंक में 2012 के पहले कृषि बीमा का पैसा गबन करने के साथ मृत व्यक्तियों के नाम पर केसीसी का भुगतान होता था, उस पर रोक लगाई। उन्होंने कहा कि इस दौरान बैंक का विकास कार्य देख विरोधियों ने उनके विरुद्ध हाईकोर्ट से लेकर विभागीय रजिस्ट्रार के यहां एक दर्जन केस भी किए। लेकिन इसके बावजूद वर्तमान में बैंक का लाभ 91.20 लाख है। जिले के सात पैक्सों को कंप्यूटर, फर्नीचर आदि देकर मॉडल पैक्स के रूप विकसित किया गया।

उधर प्रदेश उपाध्यक्ष सह मीडिया प्रभारी संतोष कुमार चौधरी ने बताया कि श्री राय के समर्थन में हाजीपुर, पातेपुर, राजापाकर, बिदुपुर, महनार, जंदाहा, राघोपुर, भगवानपुर आदि प्रखंडों के पैक्स अध्यक्षों ने बैठक कर अध्यक्ष पद के लिए उन्हें उम्मीदवार घोषित किया है। बैठक में व्यापार मंडल अध्यक्ष गणेश राय, कामेंद्र ¨सह पैक्स अध्यक्ष, चंदन चौधरी, चंद्रभूषण कुमार, अनिल कुमार राय, नवीन कुमार राय, चंद्रभूषण कुमार, संजय कुमार, मनोज यादव, स¨चद्र राय, डॉ. प्रेम ¨सह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK