Move to Jagran APP

हाजीपुर शहर में प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

हाजीपुर नगर के कचहरी रोड में कार्यपालक अभियंता पंकज कुमार के नेतृत्व में शनिवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस अभियान में नगर परिषद के पदाधिकारी ट्रैफिक इंचार्ज के साथ जेसीबी ट्रैक्टर एवं भारी संख्या में पुलिस बल शामिल थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 11:36 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 11:36 PM (IST)
हाजीपुर शहर में प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान
हाजीपुर शहर में प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

loksabha election banner

हाजीपुर नगर के कचहरी रोड में कार्यपालक अभियंता पंकज कुमार के नेतृत्व में शनिवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस अभियान में नगर परिषद के पदाधिकारी, ट्रैफिक इंचार्ज के साथ जेसीबी, ट्रैक्टर एवं भारी संख्या में पुलिस बल शामिल थे। अतिक्रमण हटाओ अभियान शहर के गांधी चौक से शुरू होकर कचहरी रोड होते हुए राजेंद्र चौक तक चला। इस दौरान बाइक, ठेला एवं छोटे-मोटे दुकानदारों में हड़कंप मच गया। नगर परिषद की टीम को देखकर ठेला, खोमचा एवं छोटे-मोटे दुकानदार खुद दुकान हटा लिया। नगर परिषद की टीम ने गांधी चौक से कचहरी रोड होते हुए राजेंद्र चौक तक सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण हटाया।

नगर परिषद की टीम में अतिक्रमण हटाने के दौरान रद्दी सामान को ट्रैक्टर पर लाद कर ले गई। इस दौरान जेसीबी से दुकान के ऊपर सड़क पर अतिक्रमण किए करकट एवं बांस की चाली को हटाया गया। कुछ दुकानदार स्वयं अपने सामान को हटा लिया तो वही कुछ दुकानदारों को नगर परिषद की टीम ने जेसीबी से अतिक्रमित सामान को हटाया। इस दौरान नगर परिषद के पदाधिकारियों ने सभी के लिए एक संदेश दिया अगर सड़कों पर जाम का कारण बने तो फिर कार्रवाई किया जाए। मालूम हो कि कचहरी रोड में अतिक्रमण के कारण आए दिन जाम लगा रहता है। इसके कारण आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नगर परिषद के पदाधिकारियों ने दुकानदारों से सड़क पर अतिक्रमण नहीं करने बाइक नहीं लगाने की अपील की।

कहा कि सड़क पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदार एवं बाइक लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कार्यपालक पदाधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि कचहरी रोड को पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त कराया गया। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाया जाएगा। मालूम हो कि शहर के सिनेमा रोड, अस्पताल रोड, गांधी चौक, कचहरी रोड, गुदरी, सुभाष चौक आदि भीड़भाड़ वाले इलाकों में दुकानदारों ने अतिक्रमण किए हुए हैं। शहर के कई भीड़भाड़ वाले रोड में अतिक्रमण के कारण आए दिन जाम लगी रहती है। कार्यपालक पदाधिकारी पंकज कुमार, सिटी मैनेजर राजीव रंजन सिंह, कनीय अभियंता कृष्ण चंद्र प्रसाद, ट्रैफिक इंचार्ज अरविद कुमार समेत काफी संख्या में पुलिस के जवान शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.