Move to Jagran APP

विधिज्ञ संघ के चुनाव में 75 प्रतिशत हुआ मतदान

जिला विधिज्ञ संघ की द्विवार्षिक चुनाव शुक्रवार को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। इस दौरान संघ के विभिन्न 9 पदों के लिए हो रहे चुनाव में 74 प्रत्याशियों के लिए 1360 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। निर्वाची पदाधिकारी ठाकुर ने बताया कि मतदान 75 प्रतिशत हुआ है। मतदान के लिए जिला विधिज्ञ संघ भवन में छह मतदान केन्द्र बनाए गए थे जिनपर 30 पीठासीन पदाधिकारी एवं सहायक पीठासीन पदाधिकारी मौजूद थे। पूरी चुनाव प्रक्रिया सीसी कैमरे की निगरानी में हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 11:31 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 06:12 AM (IST)
विधिज्ञ संघ के चुनाव में 75 प्रतिशत हुआ मतदान
विधिज्ञ संघ के चुनाव में 75 प्रतिशत हुआ मतदान

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : जिला विधिज्ञ संघ की द्विवार्षिक चुनाव शुक्रवार को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। इस दौरान संघ के विभिन्न 9 पदों के लिए हो रहे चुनाव में 74 प्रत्याशियों के लिए 1360 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। निर्वाची पदाधिकारी ठाकुर ने बताया कि मतदान 75 प्रतिशत हुआ है। मतदान के लिए जिला विधिज्ञ संघ भवन में छह मतदान केन्द्र बनाए गए थे जिनपर 30 पीठासीन पदाधिकारी एवं सहायक पीठासीन पदाधिकारी मौजूद थे। पूरी चुनाव प्रक्रिया सीसी कैमरे की निगरानी में हुई।

loksabha election banner

इस चुनाव में स्टेट बार काउंसिल की तरफ से अधिवक्ता सत्येन्द्र नारायण सिंह को आब्जर्वर बनाकर भेजा गया था जिनकी देखरेख में पूरी प्रक्रिया संपन्न हुई। 13 अप्रैल को सुबह आठ बजे से मतगणना प्रारंभ की जाएगी। मतगणना में पहले चरण में अध्यक्ष एवं सचिव की मतगणना की जाएगी। उसके बाद उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव, सहायक सचिव, कोषाध्यक्ष अंकेक्षक, पुस्तकालय प्रभारी तथा निगरानी सदस्य के वोटों की गिनती की जाएगी। उन्होंने बताया कि कुल 74 प्रत्याशियों के लिए 1360 अधिवक्ता मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान एक मतदाता को मत गिराने के दौरान दूसरे की मदद लेने के आरोप में उसके मतपत्र को निर्वाची पदाधिकारी ने जब्त कर रद कर दिया।

मालूम हो कि जिला विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष तथा अंकेक्षक के एक-एक पद के अलावा उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव, सहायक सचिव, निगरानी सदस्य के तीन-तीन पदों के लिए चुनाव संपन्न हुआ। उल्लेखनीय है कि वरीय सदस्य के पांच निर्धारित पद के लिए किसी अधिवक्ता ने नामांकन दाखिल नहीं किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.