वैशाली, जेएनएन। बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद भी इसके इस्तेमाल पर रोक नहीं लग पा रही। एक बार फिर एक बड़ा मामला सामने आया है। महुआ थाना क्षेत्र के कन्हौली में गुरुवार की देर रात एक बड़े ट्रक से उतार कर पिकअप वैन पर लोड की जा रही विदेशी शराब के साथ एक धंधेबाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को देख गाड़ी लेकर भाग रहे धंधेबाज को पकड़ने में पुलिस की गाड़ी भी पलट गई, जिसमें गाड़ी के चालक सहित दो पुलिस कर्मी घायल हो गए। दो गाड़ियों से जब्त की गई 450 कार्टन शराब की अनुमानित कीमत लगभग 50 लाख रुपये आकी जा रही है।

छोटी गाड़ियों में शराब लादकर होम डिलेवरी का था प्लान

जानकारी के अनुसार गुरुवार की देर रात महुआ थाना क्षेत्र के कन्हौली में सुनसान स्थान पर सड़क किनारे एक बड़े ट्रक से ग्रामीण क्षेत्र में होम डिलेवरी करने के लिए शराब के धंधेबाजों द्वारा शराब उतार कर छोटी-छोटी गाड़ियों में लादकर गांव में भेजा जा रहा था। शराब उतारने की सूचना मिलते ही महुआ पुलिस ने छापामारी की।

 

धंधेबाजों को पकड़ने में पलटी पुलिस की गाड़ी

पुलिस को आते देख पिकअप लेकर धंधेबाज भागने लगा। जिसपर पुलिस कर्मियों ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया। पीछा करने के क्रम में ही पुलिस की गाड़ी सड़क किनारे पलट गई, इसके बावजूद पुलिस ने पिकअप गाड़ी को पकड़ लिया। एक धंधेबाज को भी गिरफ्तार कर लिया गया। अंधेरे का फायदा उठा कर कई धंधेबाज भाग निकले।

450 कार्टन विदेशी शराब की जब्त

पुलिस की गाड़ी पलटने से गाड़ी के चालक सहित दो पुलिस कर्मी घायल हो गए। ट्रक और पिकअप पर लोड शराब को पुलिस ने जब्त कर लिया और महुआ थाने पर ले आई। दोनों गाड़ियों पर लगभग 450 कार्टन विदेशी शराब लदी थी। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 50 लाख रुपये है। गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ कर पुलिस उसके अन्य साथियों की तलास में जुट गई है।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस