वैशाली, जेएनएन। बिहार में शुक्रवार की सुबह अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन ने अपनी जान गंवा दी। वैशाली में दो तो नालंदा में एक की मौत हुई। जबकि गोपालगंज में अनियंत्रित ट्रक ने स्कूल की बस में टक्कर मार दी। जिससे एक दर्जन से अधिक बच्चे घायल हो गए।

बालू लदे ट्रक ने कोचिंग जा रहे छात्र को रौंदा

सोनपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। सोनपुर भरपुरा गुमटी संख्या 3 के समीप नेशनल हाईवे 19 पर एक बालू लदे ट्रक ने साइकिल से कोचिंग जा रहे छात्र को कुचल दिया। दुर्घटना में छात्र की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। रोड पर पड़े छात्र के शव को देखकर स्थानीय लोग उग्र हो गए। ट्रक चालकों पर मनमानी करने का आरोप लगा उन्होंने नेशनल हाईवे 19 को जाम कर दिया। सूचना पर पुलिस कर्मी भी पहुंचे। मृतक की पहचान शिव नारायण राय के 16 वर्षीय पुत्र मुकेश कुमार के रूप में हुई है।

घटना स्थल पर मौत

बताया जाता है कि सोनपुर परमानन्दपुर विश्वकर्मा मंदिर के समीप रहने वाले शिव नारायण राय का पुत्र रोज की तरह साइकिल से कोचिंग जाने के लिए घर से सुबह निकला था। इस दौरान जैसे ही वे सोनपुर भरपुरा गुमटी संख्या 3 के समीप नेशनल हाईवे 19 पर पहुुंचा की विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक ने उसे कुचल दिया। बालू लदे ट्रक के नीचे आने से मुकेश की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए। लोग ट्रैफिक पुलिस पर शिथिलता बरतने का आरोप लगाने लगे। उनका कहना था कि ट्रक चालकों की मनमानी से आए दिन लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। महुआ-भगवानपुर रोड में महुआ थाना क्षेत्र के करहनिया गांव के निकट एक बालू लदे ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार अधेड़ की मौत हो गई। मृतक की पहचान गोरौल के जगमाल राम (50) के रूप में हुई है। स्थानीय लोगों ने ट्रक को पकड़ कर घटना की सूचना पुलिस को दी।

गोपालगंज में ट्रक ने बस में मारी टक्कर

कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट के समीप एन एच 28 पर एक स्कूल बस को एक ट्रक ने टक्कर मार दिया। जिससे बस में बैठे एक दर्जन बच्चे घायल हो गए। बताया जाता की कुचायकोट के करमैनी में स्थित बिहार विकास विघालय की बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। बस बलथरी चेकपोस्ट के समीप पहुंची थी कि तभी पीछे से आ रहे एक ट्रक ने बस में टक्कर मार दिया। इस हादसे में एक दर्जन बच्चे घायल हो गए। घायल बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुचायकोट में भर्ती कराया गया है।

बोलेरो की चपेट में आने से बाइक सवार दो युवक घायल

मीरगंज-भोरे पथ पर भोरे थाना क्षेत्र के लखरावं बगीचे के समीप एक बोलेरो तथा बाइक की टक्कर में बाइक पर सवार दो युवक गंभीर रूप घायल हो गए। इस हादसे के बाद आसपास के ग्रामीणों ने दोनों घायलों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल भोरे में भर्ती कराया। हादसे के बाद बोलेरो सहित चालक फरार हो गया।

बताया जाता है कि मीरगंज नगर के वार्ड छह निवासी  सुरेश ङ्क्षसह तथा अपने ही वार्ड के निवासी अरङ्क्षवद ङ्क्षसह के साथ बाइक से किसी काम से भोरे की तरफ जा रहे थे। अभी ये लोग लखरावं बगीेचे के समीप पहुंचे ही थे कि सामने से आ रही एक बोलेरो ने बाइक को टक्कर मार दिया। इस हादसे में बाइक सवार दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे आसपास के ग्रामीणों ने दोनों युवकों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल भोरे में भर्ती कराया। बताया जाता है कि हादसे के बाद बोलेरो सहित चालक फरार हो गया। घायलों का बयान दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

नालंदाः अज्ञान वाहन की ठोकर से एक की मौत

नालंदा थाना क्षेत्र के पनहेस्सा में शुक्रवार को एक अज्ञात वाहन ने मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मार दी। हादसे में मोटरसाइकिल सवार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। दुर्घटना राजगीर-बिहारशरीफ रोड पर नालन्दा थाना क्षेत्र के पनहेस्सा पर हुई। मृतक की पहचान सिलाव के सोरकोठी निवासी कुमार सौरभ के रूप में हुई।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस