Move to Jagran APP

प्रवासियों के खाते में दस हजार रुपया भेजे सरकार : कांग्रेस

संवाद सूत्र सरायगढ़(सुपौल) सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड कांग्रेस कमेटी की एक बैठक शनिवार क

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 11:20 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 06:18 AM (IST)
प्रवासियों के खाते में दस हजार रुपया भेजे सरकार : कांग्रेस
प्रवासियों के खाते में दस हजार रुपया भेजे सरकार : कांग्रेस

संवाद सूत्र, सरायगढ़(सुपौल): सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड कांग्रेस कमेटी की एक बैठक शनिवार को प्रखंड अध्यक्ष महेश पांडे के आवास पर की गई। बैठक में प्रखंड अध्यक्ष के अलावा प्रो. सूर्यनारायण मेहता, मोती राम, मु. खलील, महिला कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष सावित्री देवी, बैद्यनाथ यादव, सुरेश्वर यादव, चुन्नू झा, राजीव सिंह, मु. तजमुल हुसैन सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल थे।

loksabha election banner

बैठक में बोलते हुए प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर रोजी-रोटी के लिए बाहर रहने वाले मजदूरों के सामने संकट पैदा हो गया है। लाखों लोग जो बाहर आकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते थे घर को लौट गए और बहुत सारे लोग लौट भी रहे हैं। कहा कि कांग्रेस पार्टी ऐसे प्रवासी लोगों के जीवन-बसर के लिए राज्य सरकार से कई उम्मीदें रख रही है। प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि सरकार प्रवासियों को सही तरीके से मदद करने में नाकाम है। घर लौटने वाले मजदूरों को कोई सहायता नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रवासी लोगों के हित के लिए लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से प्रवासियों की मदद के लिए आगे बढ़कर काम करने की अपील की। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर बाहर से आए लोगों को दस हजार नगद सहायता देने, मनरेगा में सौ दिन के बदले दो दिन का काम देने, लॉकडाउन के दौरान बाहर से घर आने के क्रम में मौत के शिकार हुए प्रवासियों का सूची कांग्रेस के जिला कार्यालय को देने सहित अन्य मांग की गई। बैठक के अंत में प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि प्रशासन द्वारा जैसे ही घर लौटते समय दुर्घटना के शिकार हुए या फिर मौत के शिकार हुए प्रवासी लोगों की सूची कांग्रेस कार्यालय को मिलेगी। तब कांग्रेस पार्टी ऐसे लोगों के मदद के लिए एक रणनीति तैयार करेगी। बैठक में अन्य मुद्दों पर भी विस्तृत चर्चा की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.