सुपौल। दैनिक जागरण ने 14 जून की सुबह 11 बजे सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया है। इसमें कोरोना के कारण इस दुनिया को अलविदा कहने वालों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। कोरोना से जूझ रहे मरीजों के जल्द स्वस्थ होने और इनकी सेवा में जुटे कोरोना योद्धाओं के आत्मबल को बढ़ाने के लिए भी प्रार्थना की जाएगी। इसके लिए जो जहां हैं वहीं निर्धारित समय पर दो मिनट का मौन धारण कर प्रार्थना में शामिल होने की अपील समाज के हर वर्ग के लोग कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में इसके लिए बैठक भी आयोजित की जा रही हैं। अधिकारी से लेकर आमलोग इसे अच्छी पहल बता रहे हैं। वैश्विक महामारी कोरोना से पूरी दुनिया त्रस्त है और हमारा देश भी इससे अछूता नहीं है। इस बीमारी से कई लोग अपनों को छोड़ कर इस दुनिया से चले गए। किसी से सिर से बेटा का तो किसी से सिर से पिता का छाया छूट गया। कई महिलाओं के सुहाग उजड़ गए। मैं सभी के प्रति श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए, ऊपर वाले से प्रार्थना करता हूं कि सभी पीड़ित को दुख की इस घड़ी में सहयोग प्रदान करें। इसमें आमलोगों की सहभागिता पीड़ितों का संबल प्रदान करेगी।

एसजेड हसन

अनुमंडल पदाधिकारी, त्रिवेणीगंज

-----------------------------------

कोरोना महामारी में जान गंवाने वाले लोगों की आत्मा की शांति एवं कोरोना वायरस बीमारी से जूझ रहे मरीजों को ऊर्जा प्राप्ति हेतु दैनिक जागरण द्वारा आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा अच्छी पहल है। सभी धर्मावलंबियों की ओर से की जाने वाली प्रार्थना से निश्चित रूप से मृत आत्माओं को शांति एवं मरीजों को ऊर्जा प्राप्त होगी साथ ही अपनों को खोने के दुख से जूझ रहे व्यक्ति को सहानुभूति एवं सांत्वना भी मिलेगी। ईश्वर जितनी जल्द हो इस महामारी को इस दुनिया से दूर करें ताकि हम और भी अपने प्रियजनों को ना खोएं। इसके लिए 14 जून को दैनिक जागरण की प्रार्थना सभा अच्छी पहल है। ऐसे आयोजनों में लोगों को शामिल होकर मानवता का परिचय देना चाहिए।

नीरज नारायण पांडेय अनुमंडल पदाधिकारी, निर्मली

------------------------------------------- कोरोना महामारी में काफी संख्या में लोग काल-कवलित हो गए। वह दौर वैसा था कि लोग अपनों के अंत्येष्टि में भी शामिल नहीं हो सके। अब दैनिक जागरण ने ऐसे लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया है जो तारीफ के लायक है। इसमें आमलोगों को भी सहभागिता निभानी चाहिए।

कुमार सत्येंद्र यादव

अनुमंडल पदाधिकारी, वीरपुर

------------------------------------------- दैनिक जागरण सामाजिक सरोकारों से जुड़ा अखबार है। समय-समय पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करता रहा है। अब जब मानवता कोरोना से कराह रही है तो उसे संबल प्रदान करने के लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन अखबार द्वारा किया जा रहा है। अखबार की इस पहल का आमलोगों द्वारा भी सम्मान किया जाना चाहिए।

प्रिस राज, अंचलाधिकारी, सुपौल

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप