Move to Jagran APP

चार साल बाद थरबिटिया स्टेशन पहुंची ट्रेन

सुपौल। प्रधानमंत्री द्वारा सुपौल से सरायगढ-राघोपुर एवं कुप्रधानमंत्री द्वारा सुपौल से सरायगढ-राघोपुर एवं कुपहा तक ट्रेन परिचालन की शुरूआत करने के बाद ट्रेन जैसे ही सुपौल से थरबिटिया स्टेशन पहुंची लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। प्रधानमंत्री द्वारा सुपौल से सरायगढ-राघोपुर एवं कुपहा तक ट्रेन परिचालन की शुरूआत करने के बाद ट्रेन जैसे ही सुपौल से थरबिटिया स्टेशन पहुंची लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 10:19 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 10:19 PM (IST)
चार साल बाद थरबिटिया स्टेशन पहुंची ट्रेन
चार साल बाद थरबिटिया स्टेशन पहुंची ट्रेन

सुपौल। प्रधानमंत्री द्वारा सुपौल से सरायगढ-राघोपुर एवं कुपहा तक ट्रेन परिचालन की शुरूआत करने के बाद ट्रेन जैसे ही सुपौल से थरबिटिया स्टेशन पहुंची लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।

loksabha election banner

ट्रेन देखने व सफर करने के लिए लोगों काफी उत्साहित थे।

सुबह से ही ट्रेन देखने के लिए पटरी के आसपास और स्टेशन पर लोगों की काफी भीड़ थी। लंबे इंतजार के बाद जैसे ही ट्रेन स्टेशन पहुंची लोगों का प्लेटफार्म पर दोनों तरफ हुजूम इकट्ठा हो गया। कोई सेल्फी लेने को आतुर तो कोई ट्रेन में बैठने को बेताब था। हालांकि इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने के लिए कुछ लोग पहले ही अपना अपना टिकट लेकर प्लेटफार्म पर खड़े थे।

--------------------

2016 में लिया गया था मेगा ब्लॉक

25 दिसंबर 2016 को ही थरबिटिया एवं सहरसा के बीच आमान-परिवर्तन को लेकर रेल सेवा बंद कर दी गयी थी। बाद में दो वर्ष से अधिक दिन बीतने के बाद सहरसा से गढबरूआरी के बीच 7 मार्च 2019 को रेल सेवा शुरू की गयी। उसके बाद पहली दिसंबर 2019 से इस रेलखंड पर रेल परिचालन की शुरुआत हुई थी। सरायगढ- राघोपुर व कुपहा तक रेल सेवा शुरू होने से कोसी क्षेत्र के लोगों को बहुत बड़ी राहत मिली। सड़क मार्ग से सुपौल जाने में 50 से 60 रुपये एक व्यक्ति को निजी बस में किराया देना पड़ता था। अब यह सफर रेल मार्ग से मात्र 10 रुपये में पूरी होगी।

------------------

सवारी गाड़ी को देखते ही पश्चिमी छोर के लोगों में खुशी

लंबे अर्से बाद कोसी के उपर से ट्रेन चलने की खबर सुनकर आसपास के गांव से सैकड़ों लोग कोसी रेल महासेतु तथा रेलवे हाल्ट आसनपुर-कुपहा के समीप जमा हो गए थे। जैसे ही कोसी पुल से होकर रेलगाड़ी निकली कि लोग रोमांचित हो उठे। कोसी रेल महासेतु के दोनों छोर पर उपस्थित लोगों ने कहा कि आज ये सुनहरा पल देख उनके आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े। उनलोगों ने सपने में भी नहीं सोचा था कि उनके सामने ही यह रोमांचक पल आएगा।

------------------

568 लोगों ने कटाया टिकट

स्टेशन अधीक्षक प्रदीप कुमार भारतीय ने बताया कि शुक्रवार को पहले दिन कुल 568 यात्रियों ने टिकट लेकर सरायगढ, राघोपुर एवं कुपहा तक का सफर ट्रेन से तय किया है। वहीं विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए थानाध्यक्ष सुमन कुमार पुलिस बल के साथ स्टेशन पर मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.