Move to Jagran APP

सपना होगा साकार, आज दौड़ेगी स्पीड ट्रायल ट्रेन

सुपौल। सरायगढ़ से आसनपुर-कुपहा रेलवे हाल्ट के बीच आज यानि रविवार को नए रेल पटरी का

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 06:09 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 06:09 PM (IST)
सपना होगा साकार, आज दौड़ेगी स्पीड ट्रायल ट्रेन
सपना होगा साकार, आज दौड़ेगी स्पीड ट्रायल ट्रेन

सुपौल। सरायगढ़ से आसनपुर-कुपहा रेलवे हाल्ट के बीच आज यानि रविवार को नए रेल पटरी का स्पीड ट्रायल किया जाएगा। रेलवे द्वारा दिए गए सूचना के अनुसार दिन के 11:30 बजे से सरायगढ़ रेलवे स्टेशन से रेल इंजन से स्पीड ट्रेन खुलेगी। कोसी नदी पर बने रेल पुल होकर वर्षो बाद कोई ट्रेन गुजरेगी और यह इलाके के लिए रोमांचक क्षण माना जा रहा है। मिथिलांचल के दोनों छोर को रेलवे जोड़ने के लिए सरायगढ़ रेलवे स्टेशन से निर्मली रेलवे स्टेशन तक नई रेल लाइन बिछाई गई है। कतिपय कारणों से वर्तमान में आसनपुर-कुपहा तक ही रेल लाइन का कार्य पूर्ण हुआ है और इसी कारण उक्त स्थल तक ही सीआरएस किया जाएगा। रेलवे द्वारा जारी सूचना में कहा गया है कि स्पीड ट्रायल के दौरान दोनों जगहों के बीच पटरी पर कोई आदमी नहीं रहेंगे। रेल पटरी से बच्चों मवेशियों तथा आम जनों को दिनभर दूर रहने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए मोटर ट्रॉली से रेल के कर्मी बार-बार दोनों जगहों के बीच भ्रमण कर स्पीकर से सूचना दे रहे हैं। स्पीड ट्रायल को लेकर जगह-जगह नोटिस भी चिपकाई गई है। लोगों को सतर्क किया गया है कि स्पीड ट्रायल के दौरान यदि किसी प्रकार की कोई घटना दुर्घटना होती है तो इसके लिए संबंधित लोग जिम्मेदार होंगे।

loksabha election banner

------

लोग कर रहे हैं बेसब्री से इंतजार

जैसे ही रेलवे के अधिकारियों द्वारा सरायगढ़ से कोसी नदी पर बनी रेल पुल होते हुए आसनपुर-कुपहा तक रेल इंजन दौड़ने की सूचना प्रसारित की गई तो कोसी के लोग फूले नहीं समा रहे हैं। कई लोगों ने जानकारी देते बताया कि आखिर लंबे अरसे बाद ही सही अब उन लोगों को सरायगढ़ सहित अन्य जगह तक रेल से सफर करने का सौभाग्य जल्द ही प्राप्त होगा। लोगों का कहना है कि स्पीड ट्रायल के बाद भले ही ट्रेन आने में विलंब हो लेकिन इतना तय हो गया है कि बहुत जल्द मिथिलांचल का दोनों छोर रेल मार्ग से जुड़ जाएगा।

----------

हो रही है तैयारी

सरायगढ़ से पश्चिम आसनपुर नवनिर्मित रेलवे रोड तक रेल इंजन द्वारा स्पीड ट्रायल को देखते हुए सरायगढ़ रेलवे स्टेशन तथा अन्य जगहों पर लगातार रूप से कार्य किए जा रहे हैं। आसनपुर-कुपहा में भी तैयारी की जा रही है। स्पीड ट्रायल के दौरान रेलवे के कई बड़े-बड़े पदाधिकारी के पहुंचने की जानकारी दी जा रही है। शनिवार की संध्या सरायगढ़ रेलवे स्टेशन परिसर को बिजली बल्ब से सजाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.