संवाद सूत्र, त्रिवेणीगंज(सुपौल) : पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही सरगर्मी जोरों पर है। त्रिवेणीगंज में सातवें चरण में 15 नवंबर को मतदान होना है। इसकी तैयारी को लेकर प्रशासनिक महकमा भी युद्व स्तर पर जुटा है। पंचायत सरकार गठन के लिए युवा भी पीछे हटते नहीं दिख रहे हैं। युवा इस बार विकास के मुद्दों पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी को चुनने का मन बना रहे हैं।

--------------------------------- युवाओं का उत्साह है चरम पर

चुनाव में युवा वर्ग बढ़-चढ़ कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने वाले हैं। सकारात्मक सोच और विकास की चाह उनकी बातों में सा़फ झलकती है। युवाओं की मानें तो जाति धर्म से ऊपर, शिक्षित, उत्तम चरित्र एवं क्षेत्र के विकास की सोच रखने वाले प्रत्याशी उनकी पहली पसंद हैं। खासकर पढ़े-लिखे युवा गांव के विकास को लेकर काफी सजग दिख रहे हैं, उनलोगों का कहना है कि वह किसी झूठे वादे के झांसे में न आकर विकास के मुद्दों पर लड़ने वाले किसी शिक्षित प्रत्याशी को ही चुनने के लिए मताधिकार का प्रयोग करेंगे। संभावित उम्मीदवार भी वोटरों का मन टटोलने में लगे हैं। वर्तमान जनप्रतिनिधियों की कार्य प्रणाली की जहां खूब चर्चा हो रही है, वहीं विरोधी उनकी खामियों को गिनाने में भी एक कदम आगे चल रहे हैं। इन सब के बीच क्षेत्र में चुनावी चर्चा जोरों पर देखी जा रही है। अधिकांश युवाओं ने अपनी प्रतिक्रिया में योग्य प्रत्याशी, मजबूत सत्ता और ज्यादा से ज्यादा विकास के कार्यों को महत्व देने की इच्छा जताई है।

---------------------------------------

फोटो फाइल नंबर-20एसयूपी-12

सरकार ने विकास के लिए पंचायत प्रतिनिधियों को अधिकार दिया है, वैसे प्रत्याशी का चयन करूंगा जो अधिकार का उचित प्रयोग कर पंचायत का विकास करे।

केशव कुमार उर्फ सानू

----------------------------------

फोटो फाइल नंबर-20एसयूपी-13

जनप्रतिनिधियों का जमीनी स्तर से जुड़ाव होना आवश्यक है। हर वक्त क्षेत्रवासियों से जुड़़े रहनेवाले प्रत्याशी को मतदान करूंगा। काफी सोच विचार के बाद ही अपना मत किसी को दूंगा।

गोलू कुमार

-------------------------------

फोटो फाइल नंबर-20एसयूपी-14

पंचायत में कई लोग चुनाव मैदान में कूद चुके हैं। उनमें काफी सोच समझकर ऐसे प्रत्याशी को चुनना है कि जो निजी स्वार्थ और भेदभाव से ऊपर उठकर गांव के विकास के मुद्दों को तरजीह दे और साथ ही कर्मठ हो और सबका साथ सबका विकास करने वाला हो।

प्रदुम्न कुमार

-----------------------------------

फोटो फाइल नंबर-20एसयूपी-15

चुनाव में पहली बार मतदान करेंगे और अपने इस अधिकार के समुचित प्रयोग के लिए काफी सजग हूं। ऐसे प्रत्याशी को चुनेंगे जो पंचायत के विकास के प्रति समर्पित रहे। नेता ऐसा हो जो जनहित का कार्य करे।

नीरज कुमार

--------------------------------------

फोटो फाइल नंबर-20एसयूपी-16

इस बार के पंचायत चुनाव में पहली बार हमें वोट डालने का मौका मिलेगा। हम ऐसे प्रत्याशी को वोट देंगे जो पंचायत में रोजगार एवं विकास के साथ-साथ स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा दे सके।

अजित कुमार

------------------------------------

फोटो फाइल नंबर-20एसयूपी-17

पंचायत का जनप्रतिनिधि ऐसा होना चाहिए हर वक्त जनता के सुख-दुख में साथ रहे और पंचायत में सड़क , बिजली, पानी का समुचित व्यवस्था करे। पंचायत से जुड़े सरकारी विद्यालय में अच्छी पढ़ाई हो ताकि समाज शिक्षित हो सके। पंचायत में बने उपस्वास्थ्य जो कई दशकों से बदहाल हैं, उसे सुचारू रूप से चालू कराए इन मुद्दों पर जोर देने वाले को मतदान करूंगा।

अमोद कुमार

Edited By: Jagran