Move to Jagran APP

तीन माह से लाभुकों को नहीं मिला अनाज, डीएम को आवेदन

प्रखंड मुख्यालय स्थित गोल चौक पर जाम की समस्या आम बनती जा रही है। गोल चौक पर ही अक्सर लोगों को जाम से जूझना पडता है। पदाधिकारियों की गाड़ी भी अक्सर जाम से रूबरू होती है। आम जन तो जाम को ले परेशान हैं ही बाजार में टेम्पो स्टैंड न होने कारण अक्सर लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। सड़क किनारे व सड़क पर गाड़ियां खड़ी कर चालक जाम की स्थिति उत्पन्न करते हैं जिसे कोई रोकने-टोकने वाला नहीं है। इससे इतर कई सड़क तो अवैध स्टैंड का रूप धारण कर लिया है

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 07:45 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 07:45 PM (IST)
तीन माह से लाभुकों को नहीं 
मिला अनाज, डीएम को आवेदन
तीन माह से लाभुकों को नहीं मिला अनाज, डीएम को आवेदन

सुपौल। सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड के शाहपुर-पृथ्वीपट्टी पंचायत अंतर्गत नवीपुर गांव के वार्ड नंबर तीन और वार्ड नंबर चार के लाभुकों ने डीएम को आवेदन देकर पिछले 3 माह से राशन-केरोसीन नहीं दिए जाने के मामले का तत्काल जांच करा कर आवश्यक कार्रवाई का अनुरोध किया है। जिलाधिकारी को दिए आवेदन में जनवितरण दुकान से जुड़े लाभुकों ने कहा है कि उन सबको माह जनवरी का केरोसीन अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है इसके अलावा मार्च में होली से पहले जनवितरण विक्रेता द्वारा जो गेहूं तथा चावल का उठाव किया गया उसका भी वितरण अभी तक नहीं किया गया। आवेदन में लाभुकों ने कहा है कि उन सभी के आवंटन को करीब 4 किलोमीटर दूर नए जन वितरण विक्रेता रंजू कुमारी के नाम जोड़ दिया गया। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रामानंद द्विवेदी से बार-बार अनुरोध करने पर भी उनके स्तर से ना तो कोई कार्रवाई की गई और ना ही राशन-केरोसीन दिलवाया गया। जन वितरण विक्रेता पर सरकार द्वारा निर्धारित दर से अधिक में किरासन तथा राशन के वितरण का भी आरोप लगाया है। नवीपुर गांव के 278 लाभुकों के हस्ताक्षर युक्त आवेदन डीएम को दिए जाने के बाबत प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रामानंद द्विवेदी से उसके मोबाइल पर बार-बार संपर्क का प्रयास किया गया। लेकिन फोन रिसीव करना उन्होंने मुनासिब नहीं समझा। मालूम हो कि प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अपना आवास सुपौल में रखे हैं। इस प्रखंड क्षेत्र में अधिकांश जनवितरण दुकानदारों की मनमानी चरम पर दिखाई देता है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.