Move to Jagran APP

गैर कानूनी कार्य को खत्म करने के लिए लोगों का सहयोग है अपेक्षित : एसपी

प्रखंड मुख्यालय स्थित हाट परिसर में शनिवार को जनसंवाद गोष्टी का आयोजन थानाध्यक्ष उदय कुमार की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें पुलिस एवं पब्लिक के बीच दूरी को खत्म करने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। जनसंवाद गोष्ठी में उपस्थित एसपी मनोज कुमार ने लोगों से थाना क्षेत्र में होने वाले गैर कानूनी काम सड़क दुर्घटना सहित अन्य मुद्दों के बारे में जानकारी ली और हर संभव मदद करने का भरोसा दिए

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 06:16 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 06:14 AM (IST)
गैर कानूनी कार्य को खत्म करने के लिए लोगों का सहयोग है अपेक्षित : एसपी
गैर कानूनी कार्य को खत्म करने के लिए लोगों का सहयोग है अपेक्षित : एसपी

संवाद सूत्र, किशनपुर(सुपौल): प्रखंड मुख्यालय स्थित हाट परिसर में शनिवार को जनसंवाद गोष्टी का आयोजन थानाध्यक्ष उदय कुमार की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें पुलिस एवं पब्लिक के बीच दूरी को खत्म करने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। जनसंवाद गोष्ठी में उपस्थित एसपी मनोज कुमार ने लोगों से थाना क्षेत्र में होने वाले गैर कानूनी काम, सड़क दुर्घटना सहित अन्य मुद्दों के बारे में जानकारी ली और हर संभव मदद करने का भरोसा दिए। एसपी ने लोगों से कहा कि किसी भी गैरकानूनी कार्य को खत्म करने के लिए स्थानीय लोगों का सहयोग जरूरी है। जब तक स्थानीय लोग पुलिस या किसी अन्य पदाधिकारी को सहयोग नहीं करेंगे तब तक कोई भी बड़ा से बड़ा पदाधिकारी किसी भी कार्य को सफलतापूर्वक नहीं कर पाएगा। उन्होंने कहा कि अभी के माहौल में सबसे बड़ी दुर्घटना सड़क दुर्घटना है। जिसमें लोगों को सतर्कता बरतना जरूरी है। मोटरसाइकिल चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करना चाहिए। मोटरसाइकिल की गति तेज एवं ट्रिपल लोडिग नहीं होना चाहिए। इसके लिए आम लोगों को ही सजग रहने की जरूरत है। उन्होंने शराबबंदी पर चर्चा करते हुए कहा कि शराबबंदी बहुत बड़ा कदम है। जिसे शत-प्रतिशत लागू करने के लिए भी आम लोग का सहयोग जरूरी है। आम लोग अपने गांव या अपने पंचायत के लोगों को अच्छी तरह जानते होंगे कौन कैसा है, इसमें शराब कारोबारी एवं अपराधी भी हो सकता है। जिसे पकड़ने के लिए आपलोग का सहयोग जरूरी है। अगर आपके क्षेत्र इलाके में इस तरह के लोग रहते हैं या शराब के कारोबार करते हैं तो आप लोग निर्भीक होकर पुलिस को सूचना दीजिए। आपलोग को अगर लगता है कि हम इन लोग का सूचना देंगे तो मेरे साथ लड़ाई झगड़ा करेगा तो आप लोगों का नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने लोगों को सड़क दुर्घटना में घायल हुए लोगों को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाने एवं पुलिस को जानकारी देने का आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने युवा, छात्र एवं खिलाड़ियों से भी पढ़ाई एवं खेल खेल कर राज्य स्तर एवं देश स्तर पर आगे बढ़ने का अपील किया। वहीं डीएसपी विद्यासागर ने लोगों को कहा कि गलत काम करने वाला कोई भी आदमी हो वह किसी का नहीं होता है। इसलिए लोगों से गलत काम करने वाले का साथ नहीं देने का आह्वान किया। कार्यक्रम को आरडीओ अजीत कुमार, पीएचसी प्रभारी डॉ. अखिलेश कुमार, पंसस राधेश्याम यादव, जदयू प्रखंड अध्यक्ष दिलीप कुमार यादव, जाप प्रखंड अध्यक्ष मुकेश यादव, भाजपा मंडल अध्यक्ष महामाया चौधरी, मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष मु. नईम उद्दीन, जिला परिषद सदस्य रमेश ठाकुर, समाजसेवी विनय कुमार यादव आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर राजेश कुमार उर्फ बिक्कू सिंह, महेंद्र यादव, विनोद चौधरी, ओम कुमार चौधरी सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.