Move to Jagran APP

बौराहा में आग लगने से दो परिवारों का घर सहित सामान राख

हले जब मनोरंजन के साधन कम थे और उनका विकास नहीं हुआ था तब नाटक के माध्यम से ही लोग मनोरंजन किया करते थे। गांव की चौपालों पर नाट्य कला परिषदों की धमक होती थी। गांव के लोग इकट्ठे होते थे और होता था तरह-तरह के नाटकों का मंचन। कभी नाटक के माध्यम से राजा हरिश्चन्द्र की कहानी से लोगों को अवगत कराया जाता था। तो कभी नाटक के माध्यम से लैला-मजनू सोनी महिवाल हीर-रांझा शीरी-फरहाद के किस्से का चित्रण होता था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 12:08 AM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 06:16 AM (IST)
बौराहा में आग लगने से दो परिवारों का घर सहित सामान राख
बौराहा में आग लगने से दो परिवारों का घर सहित सामान राख

संवाद सूत्र, करजाईन बाजार(सुपौल): करजाईन थाना क्षेत्र अंतर्गत बौराहा पंचायत के वार्ड नंबर 7 में गुरुवार की रात्रि में आग लगने से दो परिवारों का दो घर, नगदी, जेवरात, अनाज, वस्त्र सहित हजारों का अन्य सामान कुछ ही देर में जलकर राख हो गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, क्योंकि जिस समय यह घटना हुई उस समय घर के सभी सदस्य सोये हुए थे। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि बिजली के शार्ट-सर्किट से आग लगी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बौराहा वार्ड नंबर 7 निवासी बीबी रेशमा पति मु. रियाजुल एवं मसोमात जुलेखा खातून पति स्व. इदरीश मौलवी के घर में रात्रि के करीब 10 बजे आग लग गई। देखते ही देखते आग ने दोनों परिवारों के घरों को अपने आगोश में ले लिया। आग की लपटें देखकर पीड़ितों ने शोर मचाना शुरू किया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गए। इसी बीच दमकल गाड़ी भी पहुंच गई। इसके बाद आग पर किसी तरह काबू पाया गया। लेकिन तब तक दोनों परिवारों का दो घर सहित सब कुछ राख हो चुका था। भरे गले से पीड़ित रेशमा खातून ने बताया कि एक घर तथा इंदिरा आवास बनाने के लिए रखे 30 हजार रुपये घर में रखे हुए थे वह भी आग की भेंट चढ़ गया। साथ ही जेवरात, वस्त्र, सिलाई मशीन सहित हजारों रुपये का अनाज भी जलकर राख हो गया। वहीं मसोमात जुलेखा खातून ने बताया कि एक घर एवं घर में रखे नौ हजार की नगदी, जेवरात, हजारों रुपये के अनाज सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गया। पीड़ितों ने बताया कि घर में खाने के लिए एक दाना भी अनाज का नहीं बचा है। आग लगने की सूचना आवेदन के माध्यम से करजाईन थाने को दे दी गई है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने पीड़ित परिवारों को सांत्वना देते हुए प्रशासन से अविलंब आर्थिक सहायता देने की मांग की है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.