जागरण संवाददाता, सुपौल: रविवार की अल सुबह जिला मुख्यालय स्थित वार्ड नं.-9, विद्यापुरी में चोरों ने एक घर को निशाना बनाते हुए लगभग दस लाख के जेवरात व नगदी उठा ले गया। घटना उक्त वार्ड निवासी रोशन झा के घर में घटी जो मूल रूप से किसनपुर थाना के मलाढ़ गांव का रहने वाला है और टाटा मोटर्स में कार्यरत है। जिस घर में चोरी की घटना घटी है वह सदर थाना क्षेत्र के बैरिया निवासी मोहन साह का घर है जिसमें रोशन झा अपने परिवार के साथ किराए में रहता है।

-------------------------------------

घर में लगा था ताला, गांव गए थे लोग

रोशन झा छठ पूजा में अपने गांव गया हुआ था। उक्त मकान में कोई नहीं था। चोरों ने घर को सूना पाते ही घर के ग्रील का कुंडी तोड़ अंदर गया। फिर रोशन झा के कमरे की कुंडी तोड़ा और साढ़े पांच लाख नकदी व लगभग साढ़े चार लाख के जेवरात की चोरी कर ली। चोरों ने उपर रह रहे मकान मालिक के कमरे का भी ताला तोड़ा। लेकिन वहां उसे कुछ नहीं मिला। लोगों ने बताया कि रोशन झा साढ़े चार लाख रूपये जमीन खरीदने के लिए रखा था। वहीं उसकी पत्नी एक लाख रूपये घर खर्च से बचा कर रखी थी ताकि जमीन खरीदने में पति को मदद कर सके। 7 नवंबर को जमीन रजिस्ट्री होना था। चोरी गए जेवरातों में उनकी पत्नी के अलावा उनकी बहन के भी जेवरात थे।

----------------------------------------

हथियार से लैस था चोर

लोगों ने बताया कि चोरों ने मुख्य द्वार के पास स्कार्पियो लगा दिया और मुख्य द्वारा का ताला नहीं तोड़ा बल्कि चहारदीवारी फांद परिसर में प्रवेश किया। तीन बजे अल सुबह छठ घाट पर जब लोग जा रहे थे तो उक्त घर के आगे स्कार्पियो लगा देखा। वहां पांच-छह की संख्या में लोग थे जो हथियार से लैस थे। सुबह जब पुलिस आई तो लोगों ने घटना की जानकारी दी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप