Move to Jagran APP

एक व्यक्ति के अड़ियल रवैये के चलते दर्जनों घरों में छाया है अंधियारा

दर प्रखंड अंतर्गत हरदी पूरब चौघारा पंचायत के देवेंद्र नगर चौघारा चौक परिसर में सोमवार को समाजसेवी जितेंद्र कुमार सिटू की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें आगामी लक्ष्मी पूजा मेला को लेकर विचार-विमर्श किया गया। साथ ही मेला कमेटी का भी गठन किया गया। जिसमें सर्वसमम्मति से महेंद्र यादव उर्फ मोहन यादव को अध्यक्ष विजेंद्र यादव को सचिव सुभाष यादव कोषाध्यक्ष बनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 05:48 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 05:48 PM (IST)
एक व्यक्ति के अड़ियल रवैये के चलते दर्जनों घरों में छाया है अंधियारा
एक व्यक्ति के अड़ियल रवैये के चलते दर्जनों घरों में छाया है अंधियारा

जागरण संवाददाता, सुपौल: एक व्यक्ति के अड़ियल रवैया के कारण करीब एक दर्जन लोगों के घरों की विद्युत आपूर्ति पूर्ण रूप से ठप पड़ गई है। जिससे ऐसे परिवार अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। मामला पिपरा थाना क्षेत्र स्थित रतौली पंचायत के वार्ड नंबर 3 की है। जहां एक व्यक्ति द्वारा अपने घर के करीब से बिजली तार नहीं जाने देने के कारण इस वार्ड के करीब 10 परिवार अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। इसको लेकर पंचायत के पूर्व उप मुखिया संतोष कुमार सिंह ने सहायक विद्युत अभियंता सुपौल, थानाध्यक्ष पिपरा को आवेदन देकर विद्युत आपूर्ति बहाल करने की मांग की है। दिए गए आवेदन में उन्होंने कहा है कि उन लोगों को वर्षों से इसी रास्ते गुजर रही बिजली तार से विद्युत आपूर्ति होते आ रही थी। इस बीच विभाग द्वारा नई वायरिग करने को लेकर जब संवेदक पहुंचा तो उसे अपने घर के बगल से वायरिग करने से रोक दिया। ग्रामीण और संवेदक के समझाने-बुझाने के बाद भी उन्होंने नहीं माना। ग्रामीणों का कहना था कि जब वर्षों से इस होकर बिजली गुजर रही थी तो कभी भी इन्होंने विरोध नहीं किया। लेकिन अब जब नया वायरिग हो रही है तो फिर इनके आपत्ति का कोई मतलब नहीं निकल रहा है। आवेदन में कहा गया है कि व्यक्तिगत मनमुटाव के कारण वह इस कार्य को रोक कर बिजली आपूर्ति को बाधित कर रहे हैं। आवेदन में ग्रामीणों ने जांच कर उचित कानूनी कार्रवाई करते हुए विद्युत आपूर्ति पूर्व की तरह बहाल करने की मांग की है। पूछने पर सहायक विद्युत अभियंता विशाल कुमार ने कहा कि विद्युत आपूर्ति बाधित करने का उन्हें आवेदन प्राप्त हुआ है। वे स्वयं स्थल पर जाकर इनकी जांच करेंगे। उन्होंने कहा यदि पूर्व से विद्युत आपूर्ति जिस होकर हो रही थी उस पर किसी के द्वारा कार्य को रोकना गैरकानूनी है। जांचोपरांत विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.