Move to Jagran APP

नवंबर माह का वितरण नहीं हुआ चना, लाभुक खड़े करने लगे सवाल

संवाद सूत्र सरायगढ़ (सुपौल) कोरोना काल में अगस्त माह से नवंबर माह तक लोगों को मुफ्त में मिल

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 12:16 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 12:16 AM (IST)
नवंबर माह का वितरण नहीं हुआ चना, लाभुक खड़े करने लगे सवाल
नवंबर माह का वितरण नहीं हुआ चना, लाभुक खड़े करने लगे सवाल

संवाद सूत्र, सरायगढ़ (सुपौल): कोरोना काल में अगस्त माह से नवंबर माह तक लोगों को मुफ्त में मिलने वाले चना का अक्टूबर माह तक वितरण किया गया, लेकिन नवंबर माह के चना का अब तक वितरण नहीं हो सका है। भपटियाही स्थित सरकारी गोदाम में नवंबर माह में वितरण हेतु 17 सौ क्विटल के करीब चना रखा हुआ है। गोदाम में चना का भंडारण नवंबर माह में ही हुआ था। उसका वितरण अब तक क्यों नहीं हो रहा है इसको लेकर कोई स्पष्ट जानकारी विभागीय स्तर से नहीं मिल रही है।

loksabha election banner

गोदाम में उपलब्ध चना को प्रत्येक कार्डधारी को एक-एक किलो की दर से दिया जाना है। सरकार ने नवंबर माह का भी मुफ्त अनाज की योजना की घोषणा की थी और उसी में मुफ्त का राशन लोगों को मिलना बंद हो गया। लेकिन मुफ्त में दिए जाने वाला चना नवंबर माह का वितरण नहीं हुआ तो अब उस पर लोगों द्वारा सवाल खड़ा किया जाने लगा है। प्रखंड क्षेत्र के लोगों ने बताया कि जब चना उपलब्ध है तो विभागीय अधिकारी इसके वितरण के प्रति उदासीन क्यों हैं। कुछ लोगों का कहना है किरासन के साथ नवंबर माह का चना मिल जाना था लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है जबकि ई-पॉस मशीन में नवंबर माह के वितरण में ही चना का वितरण दिखा दिया गया है। कुछ लोगों ने सवाल खड़ा करते कहा कि कहीं विभागीय पदाधिकारी की मंशा चना वितरण नहीं करने की तो नहीं है। यदि ऐसा नहीं है तो फिर चना का वितरण क्यों नहीं हो रहा है।

इस संबंध में गोदाम मैनेजर जफर इकबाल से फोन पर संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि चना का वितरण कब होगा इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। उन्होंने कहा कि भपटियाही में जिला स्तरीय गोदाम है और उसमें रखा चना को जिले के विभिन्न प्रखंडों में भेजा जाना है। गोदाम मैनेजर ने कहा कि इस संबंध में जो भी जानकारी देंगे वह जिला के पदाधिकारी ही दे सकते हैं।

यहां यह बता दें कि सरकारी गोदाम में जो चना रखा हुआ है विधिवत रूप से उसका वितरण नवंबर माह में ही हो चुका है। ई-पॉस मशीन से जब राशन वितरण हो रहा था तो उस माह में चना का पर्ची भी निकल रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.