Move to Jagran APP

मझधार बना राष्ट्रीय राजमार्ग, बदतर हालत से लोग परेशान

सुपौल। व्यवस्था की लापरवाही से करजाईन बाजार वासियों व्यवस्था की लापरवाही से करजाईन बाजार वासियों का जीवन नारकीय हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 10:35 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 05:04 AM (IST)
मझधार बना राष्ट्रीय राजमार्ग, बदतर हालत से लोग परेशान
मझधार बना राष्ट्रीय राजमार्ग, बदतर हालत से लोग परेशान

सुपौल। व्यवस्था की लापरवाही से करजाईन बाजार वासियों का जीवन नारकीय हो गया है। जिम्मेदार अधिकारियों की सुस्ती एवं सड़क निर्माण कंपनी की लापरवाही से खतरों से खेलना यहां के वाशिदों की दिनचर्या बन गई है। हालत यह है कि राष्ट्रीय राजमार्ग मझधार बन गई है। करजाईन बाजार में खस्ताहाल जर्जर एनएच 106 सड़क पर बदनसीबी का दर्द लिए सिसकते हुए यातायात करने को लोग मजबूर हैं। सुंदर सफर एवं चकाचक सड़क देखने का ख्वाब यहां के लोगों के लिए अब भी सपना ही है। करजाईन बाजार राईस मिल से लेकर पॉलिटेक्निक कॉलेज तक सड़क में बने गढ्डे हर रोज कहीं न कहीं दुर्घटना का गवाह बन रहा है। अब तो बेबसी में जी रहे बाजारवासियों ने इसी अपनी नियति ही समझ लिया है। लंबे समय से सड़क की दशा सुधर नहीं रही है। उपर से व्यवस्था की कार्यप्रणाली उनकी नियत पर सवालिया निशान लगा रहा है। सड़क में बने गड्ढे हर पल खतरे की घंटी बजा रही है। इन गड्ढे में पानी जमा होने के कारण इस पर सफर करना लोगों के लिए जान जोखिम में डालने जैसा हो गया है। बदहाल व्यवस्था से बेदम जनता अपनी किस्मत पर रोने को मजबूर हैं। बाजार में जगह-जगह दरककर टूट चुकी सड़क बड़े-बड़े गड्ढे में तब्दील हो गई है। साथ ही दुकानों के आगे खोदा गया गढ्डा में भी पानी भरने से अक्सर राहगीर के साथ-साथ दुकानदार गिर कर घायल हो रहे हैं। सफर के लिए खतरे से खाली नहीं है। कहीं-कहीं तो गड्ढे में घुटने भर तक पानी जमा है। जिससे होकर दोपहिया एवं छोटे वाहनों को निकलना मुश्किल हो रहा है।

prime article banner

करजाईन बाजार की सड़क की बदहाल स्थिति लोगों को अब चुभने लगी है। लोगों का कहना है कि अगर उन्हें सुविधा ही नहीं मिलेगी तो वोट क्यों दूं। स्थानीय व्यापारियों, जनप्रतिनिधियों एवं प्रबुद्ध लोगों ने रोष जताते हुए कहा कि करजाईन बाजार की नारकीय हालत की सुध लेने वाला कोई नहीं है। प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर बाजार के लोगों का घर तो तोड़ दिया। लेकिन सड़क का निर्माण करना भूल गया है। इन्होंने कहा कि हर रोज सड़क निर्माण कंपनी की दर्जनों वाहन इस सड़क से होकर गुजरते हैं। भारी वाहन के चलने से सड़क की और दुर्दशा हो गई है। लेकिन निर्माण कंपनी को सड़क की हालत नहीं दिख रही है। बाजार की सड़क हर पल दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रहा है। व्यापारियों सहित स्थानीय लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द सड़क निर्माण शुरू नहीं की गई तो सड़क पर उतरकर विरोध किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.