Move to Jagran APP

पांच साल यह हाल : यहां सिर पर नाचती है मौत

सुपौल। हर घर तक बिजली आपूर्ति को लेकर पुराने तार हर घर तक बिजली आपूर्ति को लेकर पुराने तार पोल को बदलने के दावे हो रहे हैं परंतु अभी भी हालत में सुधार की सख्त जरुरत है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 09:49 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 09:49 PM (IST)
पांच साल यह हाल : यहां सिर पर नाचती है मौत
पांच साल यह हाल : यहां सिर पर नाचती है मौत

सुपौल। हर घर तक बिजली आपूर्ति को लेकर पुराने तार, पोल को बदलने के दावे हो रहे हैं, परंतु अभी भी हालत में सुधार की सख्त जरुरत है।

prime article banner

राघोपुर प्रखंड के बायसी पंचायत के वार्ड 12 में पोल और तार की कैसी जर्जर हालत है कि यहां लोगों के सिर पर बिजली मौत बनकर नाचती है। यहां कई स्थानों पर एलटी लाइन का तार यत्र-तत्र लटका हुआ है। वर्षो पुराने पोल, जर्जर तार और बांस-बल्ली के सहारे बिजली की आपूर्ति हो रही है। दिन प्रतिदिन कहीं न कहीं जर्जर तार टूटकर गिरते रहता है। बिजली विभाग इससे बेखबर रहती है। ग्रामीण अपने स्तर से इसे ठीक कराते हैं तब बिजली आपूर्ति शुरू होती है। नहीं तो आपूर्ति बाधित रहती है। बरसात के मौसम में तो अक्सर ऐसा होता ही रहता है। सड़क के किनारे झूलते जर्जर तार के कारण इस होकर गुजरने में भी लोगों को डर बना रहता है। कई बार बिजली के तार की चपेट में आने से लोग घायल हो चुके हैं। इस समस्या के समाधान को लेकर यहां के लोगों ने कई बार संबंधित अधिकारियों से गुहार लगाई है, लेकिन समस्या जस की तस बनी है। प्रशासन और जनप्रतिनिधियों का ध्यान भी इस ओर नहीं है।

--------------------

क्या कहते हैं ग्रामीण

फोटो फाइल नंबर-18एसयूपी-6

-----

यहां की विद्युत व्यवस्था लोगों के लिए सिरदर्द बन चुकी है। जर्जर बिजली के तार पुराने पोल के सहारे झूल रहे हैं। कहीं-कहीं तो जमीन से कुछ ही ऊपर तार लटक रहे हैं। इसे देखने वाला कोई नहीं है।

प्रो. शिवनंदन यादव

------------------

फोटो फाइल नंबर-18एसयूपी-7

-----

विभागीय अधिकारियों को शिकायत करने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। इससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है। हर पल हादसे का डर बना रहता है।

विद्यानंदन यादव, वार्ड सदस्य

-------------------

फोटो फाइल नंबर-18एसयूपी-8

-----

तार जर्जर रहने के कारण हल्की हवा के झोंके में टूट कर गिर जाते हैं।और लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं। इसके बावजूद विभाग जर्जर पोल तार को बदला मुनासिब नहीं समझता।

मनीष कुमार

-------------------

फोटो फाइल नंबर-18एसयूपी-9

-----

जगह-जगह लटके जर्जर तार से कभी भी बड़ी घटना हो सकती है। बांस और बल्ले के सहारे विद्युत आपूर्ति हो रही है। विभाग को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है।

दुर्गानंद यादव

---------------

फोटो फाइल नंबर-18एसयूपी-10

---

जर्जर पोल एवं तार की वजह से हाई-लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती है, जिससे उपभोक्ता परेशान हैं। इससे विद्युत उपकरण जलने का हमेशा डर बना रहता है।

संतोष कुमार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.