Move to Jagran APP

धनतेरस पर वैभव, समृद्धि व आरोग्य की लोगों ने की कामना

सुपौल: पर्व-त्योहार के दौर में दस दिन के अंदर मनाये जाने वाले धनतेरस, दीपावली, चित्रगुप्त पूजा, भ

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 12:38 AM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 12:38 AM (IST)
धनतेरस पर वैभव, समृद्धि व आरोग्य की लोगों ने की कामना
धनतेरस पर वैभव, समृद्धि व आरोग्य की लोगों ने की कामना

सुपौल: पर्व-त्योहार के दौर में दस दिन के अंदर मनाये जाने वाले धनतेरस, दीपावली, चित्रगुप्त पूजा, भैया दूज, छठ आदि को ले बाजार की रौनक बढ़ चली है। बाजार पूरी तरह से सजा संवरा नजर आ रहा है और लोग अभी से खरीदारी में जुटे दिख रहे हैं। सुख-समृद्धि की कामना के साथ मनाया जाना वाला धनतेरस सोमवार को मनाया गया। लोग धन के देवता कुबेर एवं आयुर्वेद के जनक धन्वन्तरि की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिये तथा वैभव, समृद्धि व आरोग्य की याचना व कामना की। धनतेरस के अवसर पर नई चीजें खरीदने की परंपरा बहुत पूर्व से चली आ रही है और इस दिन की खरीदारी को शुभ भी माना जाता है। खासकर सोना-चांदी, वाहन, टीवी, फ्रीज, बर्तन सहित जरूरत के घरेलू सामानों की लोग खरीदारी करते हैं। खरीदारी को ले लोग धनतेरस का इंतजार भी करते हैं। जम कर खरीदारी की आस में व्यवसायी भी उत्साहित नजर आ रह थे और उन्होंने माल का स्टॉक कर रखा है। आभूषण व्यवसायियों ने तरह-तरह के जेवरात के साथ सोने व चांदी के सिक्के का स्टॉक कर रखा है। बर्तन दुकानों पर इंडक्शन बेस्ड व नन स्टिक बर्तनों का बोलबाला है। तरह-तरह के मॉडल में दीये बर्तन दुकान पर दिख जा रहे हैं। बर्तन दुकानदारों ने भी धनतेरस को देखते हुए माल का स्टॉक कर रखा है। शहर की विभिन्न मोटरसाइकिल एजेंसियों पर तरह-तरह की मोटरसाइकिलें दिख रही है। कंपनी के साथ-साथ स्थानीय विक्रेताओं ने भी मोटरसाइकिल की खरीद पर आकर्षक उपहार की पेशकश की है। कई एजेंसियों में तो पहले से ही लोगों ने मोटरसाइकिल बुक करा रखी है। कुल मिला कर धनतेरस का बाजार पूरी तरह से शवाब पर है। सुबह से ही बाजार में चहल-पहल दिखी, खरीदारी चल रही है। शोरूम वालों ने तो शामियाना लगाकर धनतेरस को आकर्षक बना दिया है।

loksabha election banner

---------------------

बॉक्स के लिए

बाजार में उपलब्ध सामान व कीमत

- चम्मच - 50-100 रुपये प्रति दर्जन

- ग्लास - 200-480 रुपये प्रति दर्जन

- कराही - 3 सौ रुपये प्रति किलो

- टोपिया - 250-300 रुपये प्रति किलो

- बाल्टी - 2 सौ 50 रुपये प्रति किलो

- जग - 100-500 रुपये प्रति पीस

- मूर्ति ¨सघासन सहित - 100 से चार सौ रुपये प्रति पीस

-नोट:-(दोपहिया वाहन,टीवी, वा¨शग मशीन, फ्रीज,एसी, रेफ्रीजरेटर, मिक्सी, इन्वर्टर, म्यूजिक सिस्टम, मोबाइल आदि की कीमत विभिन्न कंपनियों की अलग-अलग है।)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.