Move to Jagran APP

पल भर में राख में तब्दील हो गए अरमान, सपने चकनाचूर

शनिवार की देर रात आंधी और बारिश के बाद सिमराही बाजार एनएच 106 के पश्चिम भाग में बसे ग्रामीण एवं व्यवसायी के घर में बारिश का पानी घुस जाने से परेशानी बढ़ गई है। परेशान व्यवसायी व आमलोगों ने आक्रोश जताते हुए जिला प्रशासन से पहल करने की गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 12:13 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 12:13 AM (IST)
पल भर में राख में तब्दील हो गए अरमान, सपने चकनाचूर
पल भर में राख में तब्दील हो गए अरमान, सपने चकनाचूर

संवाद सूत्र, किशनपुर(सुपौल): प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बौराहा पंचायत स्थित कमलदाहा गांव के वार्ड नंबर आठ में रविवार की दोपहर को अगलगी की हुई भीषण घटना ने पीड़ित गरीब परिवारों की कमर तोड़ कर रख दी है। अग्नि पीड़ितों का सारा सामान जल कर राख हो गया। जिसके कारण उनके समक्ष भोजन व आशियाने के साथ ही अन्य कई तरह की समस्याएं उत्पन्न हो गयी है। अगलगी में पांच परिवारों के पांच घर सहित घर में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया।

loksabha election banner

-------------------------

खाक हो गई जिदगी भर की कमाई

तकरीबन सभी अग्नि पीड़ितों का बुरा हाल है। जिदगी भर की कड़ी मेहनत की कमाई कुछ ही पल में खाक हो जाने से उन्हें भविष्य की चिता सता रही है।

--------------------------

अब कैसे हों बेटी के हाथ पीले

सबसे बुरा हाल शंभू मंडल का है। जिसकी बेटी की शादी महज अगले चार दिन बाद 1 मई को होने वाली थी। बेटी के हाथ पीले करने की तमन्ना में शंभू ने काफी मशक्कत के बाद एक लाख नकद सहित जेवर, कपड़े, बर्तन आदि की खरीदारी की थी। लेकिन एक चिगारी से फैली आग ने उसके सपनों को चकनाचूर कर दिया। अब शंभू को कुछ समझ नहीं आ रहा कि शादी के लिये वह किस प्रकार फिर से आवश्यक सामानों की खरीदारी कर पाएगा। शंभू की पत्नी साबो देवी रोते हुए कह रही थी कि बेटी की शादी अब कैसे होगी, अब उसका हाथ पीला कैसे करेंगे? हमने बेटी की शादी का कार्ड भी भेज दिया है अब मैं क्या करूं। भगवान का हमने क्या बिगाड़ा था। पीड़ितों के समक्ष सबसे बड़ी समस्या आशियाने की है।

-----------------------

मजदूरी कर परिवार का करता था भरण-पोषण

शंभू मजदूरी कर अपने घर-परिवार का पालन-पोषण कर रहा था। ऐसे में बेटी की शादी उसके लिये बड़ी उपलब्धि के समान था। अगलगी ने उनके सपनों पर अचानक ग्रहण लगा दिया। जिसकी चिता में पूरा परिवार जी रहा है। घर-बार जल जाने के वजह से उन्हें खुले आसमान के नीचे गुजारा करना पड़ रहा है। अगलगी की सूचना मिलते ही परिवार के घर पहुंचे मुखिया उदय कुमार चौधरी ने ढांढस बंधाया एवं प्रशासन से दूरभाष पर बात कर उचित मुआवजा दिलाने का भी भरोसा। वहीं सीओ नागेंद्र कुमार रस्तोगी ने बताया कि सूचना मिली है जिसकी जांच की जाएगी। जांचोपरांत परिवार को सहायता राशि प्रदान की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.