Move to Jagran APP

तालिमी मरकज की पुरानी कमेटी को भंग कर बनायी गई नई कमेटी

सदर प्रखंड के कर्णपुर गांव स्थित श्री कृष्ण मंदिर(दक्षिण) प्रांगण में कृष्णाष्टमी के मौके पर कथा वाचन व प्रवचन का आयोजन किया गया। कथा वाचन मिथिला क्षेत्र के प्रखर प्रवक्ता गोसपुर निवासी आचार्य धर्मेन्द्रनाथ मिश्र द्वारा किया जा रहा है। आयोजित इस आध्यात्मिक कार्यक्रम के प्रथम दिन यानि रविवार को प्रवचन के दौरान आचार्य धर्मेन्द्रनाथ ने सत्संग की महिमा बताते हुए कहा कि यदि इस संसार में समस्त मानव को ज्ञान की प्राप्ति के साथ-साथ विशिष्ट फलों की प्राप्ति चाहिए तो उस तत्व की प्राप्ति का एक मात्र साधन सत्संग है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 07:28 PM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 07:28 PM (IST)
तालिमी मरकज की पुरानी कमेटी को भंग कर बनायी गई नई कमेटी
तालिमी मरकज की पुरानी कमेटी को भंग कर बनायी गई नई कमेटी

संवाद सूत्र, किशनपुर(सुपौल): प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन में रविवार को तालिमी मरकज के प्रदेश महासचिव सह जिलाध्यक्ष राजा मुराद की अध्यक्षता में तालिमी मरकज की एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें पुरानी कमेटी को भंग कर नई कमेटी का गठन किया गया। जहां नई कमेटी के रूप में प्रखंड अध्यक्ष मुर्शीद आलम एवं सचिव पद के लिए विष्णुदेव सदा तथा कोषाध्यक्ष पद के लिए मु. सलीम साबरी सर्वसम्मति से चयन किया गया। बैठक में उपस्थित जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार हमलोगों के साथ दोहरी नीति अपना रही है। जबकि सरकार के सभी योजनाओं को सफल करने और धरातल पर उतारने में तालिमी मरकज, टोला सेवक का अहम योगदान रहा है। बाल विवाह से लेकर शराबबंदी, वृद्धा पेंशन, दहेज प्रथा और सरकार की सभी महत्वाकांक्षी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने में हम सभी टोला सेवक, तालिमी मरकज तन मन से काम कर रहे हैं। फिर भी सरकार के द्वारा अल्प मानदेय पर गुजारा करना पड़ता है। हमलोगों की मुख्य मांगे हैं कि विशेष प्रशिक्षण करा कर संबंधित विद्यालय में समायोजन कर शिक्षक का दर्जा दिया जाए और एनआईओएस से प्रशिक्षण कराकर प्रशिक्षित किया जाए नहीं तो जिला से लेकर राज्य तक सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर संसद तक मार्च करेंगे। कहा कि जिसके लिए हमलोगों को सरकार के खिलाफ एकता बनानी होगी और एकजुटता का परिचय देना होगा। बैठक में तालिमी मरकज संघ के संयुक्त सचिव इरफान आलम, जिला कोषाध्यक्ष सलीम साबरी, मु. जहीर उद्दीन, सोनी परवीन, रुखसाना खातून, जमजम आरा, मु. अनीस, अनिल ऋषिदेव, मु. समीउल्लाह, मंजर आलम, शमशाद अंसारी, जयनंदन कुमार, अबुल कलाम, रूबेदा खातून सहित अन्य उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.