Move to Jagran APP

राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बनी जर्जर सड़क

शिक्षा विभाग सरकारी विद्यालयों में पठन-पाठन तथा मध्याह्न भोजन के हालात में सुधार के लिए बार-बार नए-नए तरकीब अपनाने का काम करता है। शिक्षक तथा बच्चे समय से स्कूल आएं और उसे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ साथ दोपहर का भोजन भी नियमित रूप से मिले इसके लिए अलग अलग प्रभारी भी नियुक्त है। लेकिन सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड क्षेत्र के अधिकांश विद्यालयों में विभाग के इस प्रयास का कोई सकारात्मक फल नहीं दिखाई देता है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 12:29 AM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2019 12:29 AM (IST)
राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बनी जर्जर सड़क
राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बनी जर्जर सड़क

करजाईन-बसावनपट्टी सड़क की जर्जर हालत से राहगीर परेशान

loksabha election banner

फोटो फाइल नंबर-27एसयूपी-3

संवाद सूत्र, करजाईन बाजार(सुपौल): करजाईन बाजार के आसपास के ग्रामीण क्षेत्र को जोड़ने वाली लिक सड़कों की खस्ताहालत लोगों को चुभने लगी है। क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि करजाईन बाजार उत्तर चौक के समीप एनएच 106 से बसावनपट्टी होते हुए ढाढा-विशनपुर पथ में मिलने वाली रोड में जगह-जगह गढ्डे पड़ गए हैं। इससे आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं। यह सड़क बिल्कुल ही जर्जर हो चुकी है। जिसके चलते राहगीरों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बरसात के दौरान तो अक्सर हादसे होते रहते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों को बाजार से जोड़नेवाली इस मुख्य सड़क की अनदेखी का मलाल लोगों में देखा जा रहा है। जबकि इस सड़क में दिनभर वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। करजाईन सहित आसपास के कई गांवों के आवागमन का मुख्य सड़क होने के चलते लोगों को इस मार्ग से सफर करने में भारी कठिनाई हो रही है। छोटे वाहन चालकों को तो इस मार्ग से गुजरने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं पैदल राहगीरों को यह डर हर समय बना रहता है कि बगल से वाहन निकलते समय उखड़ी हुई गिट्टी छिटककर उसे घायल न कर दें। स्थानीय मुखिया पूनम पासवान, विदेश्वर मरीक, दिलीफ झा, ललन गुरुमैता, गोपाल पासवान, संजय गोईत, सत्यनारायण सहनोगिया आदि ने जिला प्रशासन से जनहित में अविलंब इस सड़क की हालत सुधारने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.