Move to Jagran APP

आपकी ताकत से ही संसद में बुलंद करती हूं आपकी आवाज : रंजीत

कोसी का अपना मिजाज है साहब। कभी लहरों को मोड़ देती है तो कभी सुरक्षा घेरों को तोड़ देती है। इसलिए तो अल्हड़ मदमस्त आदि विशेषणों से अलंकृत है। यही स्वभाव इस माटी के जनमानस में परिलक्षित होता रहा है। तभी न 2014 का लोकसभा चुनाव जब पूरे देश में भाजपा और मोदी की लहर मानी गई तो यहां के जनमानस ने उन लहरों को भी नकार दिया और कांग्रेस की रंजीत रंजन को जनादेश दिया। मैदान में भाजपा जदयू और कांग्रेस तीनों के प्रत्याशी जमे थे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 01:01 AM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 01:01 AM (IST)
आपकी ताकत से ही संसद में बुलंद करती हूं आपकी आवाज : रंजीत
आपकी ताकत से ही संसद में बुलंद करती हूं आपकी आवाज : रंजीत

जागरण संवाददाता, सुपौल: मेरा आपका रिश्ता कोई चुनावी रिश्ता नहीं। आपके और मेरे बीच का संबंध अटूट है। जब भी आपको जरूरत होती है मैं आपके बीच होती हूं और जब मुझे जरूरत पड़ती है तो आपलोग भी आगे बढ़ कर मेरा साथ देते हैं। यह आपलोगों की ताकत है कि आपकी प्रतिनिधि बन कर आपकी आवाज संसद में बुलंद करती हूं। उक्त बातें महागठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी रंजीत रंजन ने शनिवार को नुक्कड़ सभा व जनसंपर्क के क्रम में जिरवा मधेली में मतदाताओं से कही। उन्होंने कहा कि चुनाव आते हैं, लोग आपके हितैषी बन कर आपके बीच आते हैं और चुनाव बीतने के बाद उनका अता-पता तक नहीं रहता। उनका मकसद आपका वोट लेकर सत्ता सुख भोगने तक सिमट कर रह जाता है। आपने मुझे अपना समझा है, मौका दिया है यही अपना पन और प्यार मुझे आपके साथ बांधे रख रहा है। कहा कि आज देश को तोड़ने और बांटने की साजिश चल रही है। जात-पात, धर्म-संप्रदाय के नाम पर लोगों को आपस में बांटा जा रहा है। केंद्र की भाजपा सरकार इसमें बढ़ चढ़ कर भूमिका निभा रही है। यह देश अनेकता में एकता का देश है। यहां सभी जाति, धर्म-संप्रदाय के लोग आपस में मिलजुल कर रहते हैं और यही भारत की पहचान है। बोली कि मुझे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं। बस सैद्धांतिक मतभेद है। कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है और उसका उद्देश्य देश और देश वासियों का भला करना है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में देश का भला होगा। बोली कि आपके वोट के ताकत से ही दिल्ली में सरकार बनेगी। आप मुझे ताकत देंगे तब जाकर दिल्ली में राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन पाएंगे। नुक्कड़ सभा व जनसंपर्क के क्रम में उन्होंने लोगों से अपने वोट की कीमत को पहचानने व सही प्रत्याशी को वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस चुनावी दौर में कई लोग आएंगे और आपको तरह-तरह के प्रलोभन देंगे। लोगों के बहकावे में नहीं आना है और कांग्रेस के समर्थन में मतदान करना है। जनसंपर्क व नुक्कड़ सभा के क्रम में काफी तादाद में स्थानीय ग्रामीण मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.