Move to Jagran APP

अजीब दास्तां है, चाय दुकान से शुरू वीएमएच गेट पर खत्म

मंगलवार की देर शाम महादेवा ओपी क्षेत्र में वीएमएच गेट के सामने मिश्रा वस्त्रालय की गली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Dec 2017 05:12 PM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2017 06:40 PM (IST)
अजीब दास्तां है, चाय दुकान से शुरू वीएमएच गेट पर खत्म
अजीब दास्तां है, चाय दुकान से शुरू वीएमएच गेट पर खत्म

सिवान। मंगलवार की देर शाम महादेवा ओपी क्षेत्र में वीएमएच गेट के सामने मिश्रा वस्त्रालय की गली में गोली मारकर की गई रामदेव नगर के पप्पू कुमार यादव की हत्या की दास्तां नगर परिषद के पास स्थित एक प्रसिद्ध चाय दुकान से शुरू हुई थी। अंजाम से सभी वाकिफ हैं। करन की प्रेमिका मालवीय चौक के पास किसी को¨चग में रोज पढ़ने जाती है। करीब एक माह पहले उससे एकतरफा प्यार करने वाला रामदेव नगर का एक युवक उसका पीछा करने लगा। पीछा करने का दायरा सीमित था। पुरानी जेल के गेट से दुर्गा मंदिर के पास स्थित बघवा गेट तक। प्रेमिका ने यह बात करन से बताई तो करन एवं उसके साथियों ने एक दिन पुरानी जेल के गेट के सामने से खींच कर नगर परिषद के पास स्थित एक प्रसिद्ध चाय दुकान की ओर जाने वाले रास्ते के पास ले आए और बेल्ट, जूता, चप्पल आदि से उसकी जमकर धुनाई की। माफी मंगवाने के बाद ही उसे छोड़ा था।

loksabha election banner

इसके बाद वह युवक करन से बदला लेने की फिराक में लग गया। उसने रामदेव नगर के लक्ष्मण कुमार यादव, पप्पू कुमार यादव सहित कुछ और युवकों को साथ लेकर करीब एक सप्ताह बाद मालवीय चौक के पास करन को घेर लिया और उसकी जमकर पिटाई कर बदला ले लिया। सार्वजनिक रूप से हुई इस पिटाई से फिल्म अभिनेता बनने की इच्छा रखने वाला करन बहुत आहत हुआ। उसने पांच युवकों की हत्या ही करने की ठान ली। अब इसके लिए उसने अपने अपराधी दोस्त रामपुर निवासी रॉबिन को सारी बातों से अवगत कराया। रॉबिन अपराधी प्रवृत्ति का है ही, सो उसने करन की पिटाई करने वाले पांचों युवकों की हत्या की हामी भर दी। इनमें रामदेव नगर के मिथुन कुमार यादव, लक्ष्मण कुमार यादव, पप्पू कुमार यादव, उपेंद्र कुमार साह तथा बिट्टू का नाम शामिल है। पता चला कि इसके लिए करन और रॉबिन कभी अलग-अलग तो कभी एक साथ रामदेव नगर की रेकी करने लगे। घटना के दिन मंगलवार को भी दोपहर से ही इलाके में इन दोनों को घूमते कई लोगों ने देखा।

करन ने मंगलवार को लक्ष्मण की हत्या की योजना बनाई थी। सबसे पहले उसके ही दोनों फोन नंबर 7324841551 तथा 9576056083 पर कई बार काल किया लेकिन संयोग से दोनों नंबर बंद मिले। चूंकि किसी न किसी को टपकाना था, सो पप्पू के मोबाइल पर फोन किया। बात हो गई तो उसे सुलह के बहाने बुलाकर सिर में ही तीन गोलियां दाग दीं।

-

और पहले होती घटना, यदि करन के परिवार में शादी न होती

करन के परिवार में एक लड़की की शादी गत सोमवार को थी। इसके पहले ही रामदेव नगर के किसी न किसी युवक की हत्या करने की योजना पूरी तरह से बना ली गई थी लेकिन शादी में व्यवधान न हो, इसके लिए ठीक एक दिन बाद का समय तय किया गया। यही हुआ। सोमवार की रात शादी हुई। मंगलवार की सुबह बरात की विदाई करने के बाद करन दोस्त रॉबिन के साथ मिलकर योजना के अनुसार हत्या की घटना को अंजाम देने की जुगत में लग गया।

-

पहले भी गोली मारने की करन के खिलाफ की गई थी नामजद एफआइआर

हकाम गांव में ही कुशवाहा और यादव जाति के बीच हुए विवाद में करन के खिलाफ गोली चलाने का मामला नामजद दर्ज किया गया था। यह अलग बात है कि किसी तरह से अनुसंधान से उसका नाम हट गया था। यदि चार्जशीट होती तो शायद वह जेल में होता और पप्पू यादव की जान न जाती।

-

लक्ष्मीपुर से चकिया तक जुड़ रहे हैं तार

पप्पू की हत्या के तार शहर के लक्ष्मीपुर और महादेवा ओपी के चकिया गांव तक भी जुड़ रहे हैं। पुलिस को शक है कि लक्ष्मीपुर निवासी दोस्त ऋषि ने करन को कहीं छिपाया है, लिहाजा ऋषि की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दो दिन में कई बार उसके घर सहित अन्य ठिकानों पर दबिश दी लेकिन वह मिला नहीं। महादेवा ओपी प्रभारी फेराज हुसेन ने बताया कि सभी संदिग्धों के मोबाइल को सर्विलांस पर लगा दिया गया है तथा काल डिटेल निकलवाई जा रही है।

--

ऋषि कुमार से भी गहरी दोस्ती है करन की

लक्ष्मीपुर निवासी जिस ऋषि कुमार की तलाश पुलिस कर रही है, वह करन का अत्यंत करीबी दोस्त है। पुलिस को संभावना है कि ऋषि को पता है कि करन इस समय कहां है। हालांकि हत्या में ऋषि का कोई हाथ नहीं है। उसकी तलाश सिर्फ करन के ठिकाने की जानकारी के लिए पुलिस कर रही है।

-

बोले एएसपी

एएसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.