Move to Jagran APP

नेपाल से लौट रहे ट्रक पर सवार आधा दर्जन मजदूर सड़क दुर्घटना में घायल

सिवान। अलसुबह शराब की खेप ट्रक में आने की सूचना पर धरपकड़ को गई पुलिस टीम द्वारा रोके गए एक ट्रक ने औ

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 05:52 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 05:52 PM (IST)
नेपाल से लौट रहे ट्रक पर सवार आधा दर्जन मजदूर सड़क दुर्घटना में घायल
नेपाल से लौट रहे ट्रक पर सवार आधा दर्जन मजदूर सड़क दुर्घटना में घायल

सिवान। अलसुबह शराब की खेप ट्रक में आने की सूचना पर धरपकड़ को गई पुलिस टीम द्वारा रोके गए एक ट्रक ने और पुलिस की गाड़ी में सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दिया। टक्कर इतना जोरदार हुआ कि पुलिस की गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। इसके बाद ट्रक घटना स्थल से 15 मीटर दूर खड़े कंटेनर से जाकर टकराने के बाद पलट गया। ट्रक में एक दर्जन से अधिक मजदूर सवार थे। होली के अवसर पर सभी नेपाल से अपने गांव लौट रहे थे। इसमें अधिकांश मजदूर बनारस और इलाहाबाद के थे। इस दुर्घटना में आधा दर्जन मजदूर घायल हो गए। पुलिसकर्मी इस दुर्घटना में बाल बाल बची गई। ट्रक चालक और खलासी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। ट्रक चालक पुलिस से बचने के लिए तेज रफ्तार में वाहन भगा रहा था। वहीं पुलिस शराब के संदेह में उसका पीछा कर रही थी। घायलों का इलाज रेफरल अस्पताल में कराया गया। इसके बाद सभी घायल लिच्छवी एक्सप्रेस से बनारस और इलाहाबाद के लिए रवाना हो गए।

loksabha election banner

नेपाल से होली में घर लौट रहे थे मजदूर :

संसू, मैरवा (सिवान) : नेपाल में रिद्धि-सिद्धि सीमेंट कंपनी में काम कर रहे उत्तर प्रदेश के एक दर्जन से अधिक मजदूर होली के अवसर पर घर लौट रहे थे। मजदूरों ने बताया कि इलाहाबाद से ट्रक ईंट लेकर रिद्धि- सिद्धि सीमेंट कंपनी गई थी। जब उन्हें मालूम हुआ कि ट्रक इलाहाबाद से आया है तो वह नेपाल के हथुआ मार्केट के निकट ट्रक पर सवार हो गए। उन्होंने सोचा कि ट्रक से वे आराम से गांव तक चले जाएंगे।

दुर्घटना के समय सो रहे थे ट्रक पर सवार मजदूर : सुबह करीब चार बजे कुछ मजदूर ट्रक पर सो रहे थे और कुछ जगे हुए थे। इस दौरान तितरा के निकट गश्त में निकली पुलिस दल को एसपी द्वारा सूचना दी गई कि शराब लेकर एक ट्रक तितरा की तरफ जा रहा है। उसे रोक लेना है। सूचना मिलते ही वहां पुलिस ने नेपाल की से आ रहे ट्रक को रोक लिया और ट्रक को घुमा कर सड़क को बाधित कर दिया गया। सड़क बाधित होने के कारण ट्रक से 15 मीटर पूर्व एक कबाड़ लदा कंटेनर को भी खड़ा कर दिया गया। वहीं ट्रक के आगे पुलिस ने अपनी बोलेरो खड़ी कर दी और ट्रक के आने की प्रतीक्षा करने लगी। इधर लक्ष्मीपुर ओवरब्रिज से पश्चिम उत्तर प्रदेश से आ रहे ट्रक को पुलिस ने रोक लिया और तलाशी शुरू की। पुलिस को मालूम हुआ कि ट्रक पर गन्ने का शीरा लदा हुआ है। चालक ने बताया कि लखीमपुर से चंपारण के मलाही बाजार शीरा ले जाना है।

पुलिस से बचने को भाग रहा ट्रक चालक : शीरा लदे ट्रक के चालक ने कहा कि उसने लक्ष्मीपुर ओवरब्रिज के पहले पुलिस द्वारा उसके ट्रक को रोके जाने पर पुलिस को कुछ रुपये देने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उसे स्वीकार नहीं किया और शराब में शीरा के प्रयुक्त किए जाने की बात कह कर उसे घेरने की कोशिश की। वह घबराकर ट्रक लेकर भागने लगा। इसके बाद पुलिस उसका पीछा करने लगी। तेज रफ्तार होने के कारण सामने बीच सड़क पर खड़े ट्रक को टक्कर मार दिया। नियंत्रण खो कर ट्रक ने पहले पुलिस की बोलेरो को टक्कर मारा। इसके बाद रास्ता घेर खड़े ट्रक से जा टकराया।

टक्कर की आवाज सुन एकत्रित हुए ग्रामीण : जोरदार टक्कर की आवाज सुन आसपास के ग्रामीण वहां एकत्रित हो गए। ट्रक से टकराने के बाद नेपाल से आने वाला ट्रक उछल पड़ा और पास में खड़े कंटेनर में जाकर टकरा गया और इसके बाद ट्रक पलट गया। उधर ट्रक में सवार कई लोग घायल हो गए। घायलों को पुलिस ने रेफरल अस्पताल में पहुंचाया। घायलों में उत्तर प्रदेश चंदौली के रेउसा निवासी विकास कुमार और अमित कुमार तथा इलाहाबाद के मेजताशी कुर्की निवासी ज्ञानचंद मेजा रोड के लक्ष्मण चौहान और मिर्जापुर के चुनार निवासी विक्रम सिंह समेत कई घायल हैं। प्राथमिक उपचार के बाद सभी मैरवा रेलवे स्टेशन गए और लिच्छवी एक्सप्रेस से अपने गांव रवाना हो गए। उधर थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने बताया कि ट्रक पर शीरा लदा था। यह मीठा शराब बनाने के लिए चंपारण जा रहा था। पुलिस ने उसे रोकना चाहा लेकिन उसका चालक पुलिस के वाहन को ओवरटेक कर भागने लगा। इस दौरान खड़े ट्रक से जा टकराया। उन्होंने कहा कि कोई भी पुलिसकर्मी घायल नहीं है। ट्रक पर सवार कुछ लोगों को हल्की चोट आईं थी जो प्राथमिक उपचार के बाद सभी घर चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.