Move to Jagran APP

सिसवन में सरयू का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर

सिवान । यूपी और उत्तराखंड में हो रही बारिश के कारण सरयू का जलस्तर यहां धीरे-धीरे ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 03:03 AM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 03:03 AM (IST)
सिसवन में सरयू का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर
सिसवन में सरयू का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर

सिवान । यूपी और उत्तराखंड में हो रही बारिश के कारण सरयू का जलस्तर यहां धीरे-धीरे ही सही लेकिन लगातार बढ़ रहा है। सिसवन में तो पानी खतरे के निशान 57.04 को पार कर 57.11 तक पहुंच गया है। दरौली में अभी खतरे के निशान 60.82 मीटर से 21 सेमी नीचे बह रहा है। बाढ़ नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार अयोध्या में बढ़ते जलस्तर का असर यहां अभी और दो दिन तक देखने को मिलेगा। यानी जल स्तर और बढ़ेगा। इससे यहां तटबंध पर दबाव बढ़ता जा रहा है।

loksabha election banner

सिवान जिले में सरयू के जलस्तर के घटने या बढ़ने का कारण यूपी और उत्तराखंड की बरसात होती है। इसका जलग्रहण क्षेत्र वही है। बिहार में होने वाली बारिश का इस पर रंच मात्र भी असर नहीं पड़ता है।

अभी दो दिन तक जलस्तर बढ़ने की संभावना को देखते हुए तटबंधों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दियारा इलाके में पानी काफी दूर तक फैल चुका है। हालांकि अभी तटबंध को किसी भी प्रकार का खतरा नहीं है। जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने बताया कि किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। प्रशासन यूपी तथा उत्तराखंड के संपर्क में है। जलस्तर पर लगातार नजर रखी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.