Move to Jagran APP

HIGHLIGHTS : जीरादेई से माले प्रत्याशी अमरजीत कुशवाहा व‍िजेता, दारौंदा से कर्णजीत स‍िंह जीते

यहां देखें स‍िवान जीरादेई दरौली रघुनाथपुर दरौदा व‍िधानसभा चुनाव 2020 मतगणना के नतीजे सबसे पहले। हम बताएंगे ब‍िहार में कौन बना रहा अपनी सरकार। बने रह‍िए हमारे साथ कौन होगा सूबे का अगला सीएम। यह झलकेगा हमारी र‍िपोर्ट में।

By DharmendraEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 08:05 AM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 12:00 PM (IST)
HIGHLIGHTS : जीरादेई से माले प्रत्याशी अमरजीत कुशवाहा व‍िजेता, दारौंदा से कर्णजीत स‍िंह जीते
स‍िवान में मतगणना केंद्र के बाहर मुस्तैद सुरक्षा बल के जवान। जागरण

 सिवान, जेएनएन। सिवान परिणाम 2015 के अनुरूप महागठबंधन के पक्ष में गया। महागठबंधन ने सिवान की आठ में छह सीटों पर कब्जा जमाते हुए बड़ी जीत हासिल की। 

loksabha election banner

siwan Chunav 2020 Results Live Updates 

अवध बिहारी चौधरी- 76052 - राजद

ओम प्रकाश यादव - 74491 - भाजपा

- सिवान विधानसभा सीट की जब मतगणना मंगलवार की सुबह डीएवी कॉलेज परिसर में बनाए गए मतगणना केंद्र में हुई तो शुरुआत में बैलेट पेपर से पड़े मतों में बीजेपी पिछड़ गई, लेकिन ईवीएम खुलने के बाद गठबंधन और महागठबंधन के प्रत्याशियों में काटें की टक्कर देखने को मिली। कभी हजार वोट से राजद के अवध बिहार चौधरी आगे होते तो कभी बीजेपी के ओम प्रकाश यादव लेकिन दोपहर बाद लगातार हर राउंड की गिनती में ओमप्रकाश यादव आगे चल रहे थे, जिससे राजद खेमा में मायूसी का माहौल कायम हो गया था, लेकिन देर शाम पासा पलट गया और ओमप्रकाश यादव अपने रिश्तेदार अवध बिहारी चौधरी से पिछडऩे लगे और जीत की दहलीज से चूक गए और 1561 मतों से जीत अवध बिहारी चौधरी की हो गई। वहीं ओमप्रकाश यादव ने गिनती में धांधली का आरोप लगा री काउंटिंग की मांग की थी। 

ziradei 2020 Results Live Updates 

अमरजीत कुशवाहा - 68960- भाकपा माले

कमला सिंह - 43804- जदयू

महागठबंधन की तरफ से जीरादेई विस से माले प्रत्याशी अमरजीत कुशवाहा व‍िजेता रहे। उन्होंने जदयू प्रत्याशी कमला सिंह को 25156 मतों के अंतर से पराज‍ित किया। 

Darauli Chunav 2020 Results Live Updates

सत्यदेव राम- 80449 - भाकपा

राम नारायण मांझी -68678 - भाजपा 

दरौली विधानसभा चुनाव में चार हजार से अधिक ऐसे वोटर भी इस क्षेत्र में थे जिन्होंने नोटा पर वोट दबाकर अपनी नाराजगी जाहिर की। दरौली विधानसभा सीट पर गठबंधन से बीजेपी के प्रत्याशी रामायण मांझी को भाकपा प्रत्याशी सत्यदेव राम को 11771 वोटों से हराया।

Raghunathpur Chunav 2020 Results Live Updates 

 हरिशंकर यादव-67201- राजद

मनोज कुमार सिंह - 49623 - लोजपा

रघुनाथपुर में राजद ने अपना दबदबा कायम रखा है। यहां से वर्तमान विधायक हरिशंकर यादव ने दूसरी बार जीत हासिल की है। इन्‍होंने लोजपा के मनोज कुमार सिंह को 17578 मतों से पराजित किया। 

Daraunda Chunav 2020 Results Live Updates

कर्णजीत सिंह - 71654 - भाजपा

अमरनाथ यादव - 60162 - भाकपा माले

दारौंदा विधानसभा से आखिरकार कर्णजीत स‍िंह उर्फ व्यास स‍िंह की जीत हो गई। इस सीट पर गठबंधन और महागठंधन के बीच सीधे टक्कर देखने को मिली। महागठबंधन से माले के प्रत्याशी अमरनाथ यादव ने बीजेपी के कर्णजीत सिंह को जीतने के लिए कई बार पठखनी दी, लेकिन अंतत 11492 वोटों से जीत कर्णजीत सिंह की हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.