Move to Jagran APP

सिवान में नहीं हो रहा गाइडलाइन का पालन

दिनोंदिन बढ़ते वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को अक्षरश पालन कराने को लेकर जिला प्रशासन संकल्पित दिख रहा है। जबकि बाजार में खरीदारी करने आए लोग संक्रमण से बेखौफ होकर खरीदारी करते दिख रहे हैं। खासकर बाजार व यात्री वाहनों में तो कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं के बराबर हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 10:27 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 10:27 PM (IST)
सिवान में नहीं हो रहा गाइडलाइन का पालन
सिवान में नहीं हो रहा गाइडलाइन का पालन

सिवान । दिनोंदिन बढ़ते वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को अक्षरश: पालन कराने को लेकर जिला प्रशासन संकल्पित दिख रहा है। जबकि बाजार में खरीदारी करने आए लोग संक्रमण से बेखौफ होकर खरीदारी करते दिख रहे हैं। खासकर बाजार व यात्री वाहनों में तो कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं के बराबर हो रहा है। बाजारों में ना ही लोगों के बीच शारीरिक दूरी ही देखने को मिल रही है और ना ही लोग मास्क का उपयोग कर रहे हैं। यूं कहें कि सरकार द्वारा संक्रमण से रोकथाम के सारे उपायों का धड़ल्ले से उल्लंघन होता दिख रहा है। कुछ ऐसा ही हाल जंक्शन पर भी देखने को मिला । यहां भी यात्री शारीरिक दूरी का अनुपालन करते नहीं दिखे । शुक्रवार को जब इसकी पड़ताल की गई तो देखा गया कि कहीं भी लोग कोरोना को लेकर सतर्क नहीं थे। सुबह 11.30 बजे :

prime article banner

मजहरुल हक बस स्टैंड से विभिन्न जगहों के लिए जाने वाले बसों में यात्रियों द्वारा ना तो शारीरिक दूरी का ही अनुपालन किया जा रहा था और ना ही मास्क का उपयोग ही किया गया था। यहीं नहीं बसों में क्षमता से अधिक यात्रियों को बिठाया जा रहा था। हालांकि इस दौरान ऐसा कोई प्रशासनिक जिम्मेदार भी नहीं दिखा जो गाइडलाइन का अनुपालन करा सके। दोपहर 12.12 बजे :

शहर के थाना रोड से लेकर बड़ी मस्जिद मोड़ तक लोगों की भीड़ देखने को मिली। यहां भी लोग बिना शारीरिक दूरी का पालन करते हुए खरीदारी करते देखे जा रहे थे। ऐसा लग ही नहीं रहा था कि लोगों में कोरोना संक्रमण का खौफ है। वहीं पैसा निकासी के लिए एटीएम के बाहर भी उसी अव्यवस्था के बीच लोग खड़े दिख रहे थे। जो कि इस संक्रमकण के दौर में खतरा को नेवता देने जैसा है। दोपहर 1.00 बजे :

सिवान जंक्शन पर ट्रेनों का इंतजार कर रहे यात्रियों द्वारा मास्क का प्रयोग तो किया जा रहा है, लेकिन शारीरिक दूरी का पालन न के बराबर हो रहा है। शारीरिक दूरी का सबसे ज्यादा उल्लंघन तो उस समय देखने को मिल रहा है, जब कोई ट्रेन प्लेटफॉर्म पर आकर रुक रही है । इससे संक्रमण का और भी ज्यादा खतरा बन जा रहा है। क्या कहते हैं जिम्मेदार :

सभी लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है। लोगों से यह बार-बार अपील की जा रही है कि हमेशा मास्क का प्रयोग करें और शारीरिक दूरी का पालन करें। अगर कोई बिना मास्क का पाया जा रहा है तो उससे जुर्माना वसूलकर चेतावनी भी दी जा रही है। गाइडलाइन का उल्लंघन करना दंडनीय अपराध है।

रामबाबू बैठा, सदर अनुमंडल पदाधिकारी, सिवान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK