Move to Jagran APP

विद्यालय में चार माह से एमडीएम बंद, ग्रामीणों व बच्चों ने किया हंगामा

संसू आंदर (सिवान) प्रखंड के राजकीय प्राथमिक विद्यालय गौरा में सोमवार को ग्रामीण एवं बच्चों ने शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर हंगामा एवं प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में पढ़ने वाले सैकड़ों छात्र-छात्राओं को चार माह से मध्याह्न भोजन नहीं मिल रहा है। बच्चे पढ़ाई करते हैं और घर चले जाते हैं। बच्चों के मुंह से निवाला छीनने का काम शिक्षा विभाग कर रही है। ग्रामीणों ने बताया कि मध्याह्न भोजन नहीं बनने की जानकारी बच्चों द्वारा कई बार दी गई थी लेकिन हमलोग यह सोचकर विद्यालय में पूछने के लिए नहीं आते थे कि कहीं कल भोजन बनेगा लेकिन यहां तो लगातार चार

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 10:53 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 10:53 PM (IST)
विद्यालय में चार माह से एमडीएम बंद, ग्रामीणों व बच्चों ने किया हंगामा
विद्यालय में चार माह से एमडीएम बंद, ग्रामीणों व बच्चों ने किया हंगामा

संसू, आंदर (सिवान) : प्रखंड के राजकीय प्राथमिक विद्यालय गौरा में सोमवार को ग्रामीणों और स्कूली बच्चों ने हंगामा करने के बाद स्कूल प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में पढ़ने वाले सैकड़ों छात्र-छात्राओं को चार माह से मध्याह्न भोजन नहीं मिल रहा है। बच्चे पढ़ाई करते हैं और घर चले जाते हैं। बच्चों के मुंह से निवाला छीनने का काम शिक्षा विभाग कर रही है। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने कहाकि मध्याह्न भोजन नहीं बनने की जानकारी बच्चों द्वारा कई बार दी गई थी, लेकिन हमलोग यह सोचकर विद्यालय में पूछने के लिए नहीं आते थे कि कहीं कल भोजन बनेगा, लेकिन यहां तो लगातार चार माह से मध्याह्न भोजन बंद है। रसोइया आता और हाजिरी बनाकर चला जाता है। उसका कहना है कि जब भोजन बनाने के लिए सामग्री ही नहीं मिलता है तो कैसे बनाएंगे। इसकी शिकायत प्रधानाध्यपक कुमारी सीमा सिंह से की गई तो उन्होंने बताया कि इस मद के रुपए आने बंद हो गए हैं। इसलिए मध्याह्न भोजन नहीं बन रहा है। इसके पूर्व तीन माह उधार राशन लेकर मध्याह्न भोजन बनवाई थी, लेकिन विभाग द्वारा उसका भुगतान नहीं हुआ तो मध्याह्न भोजन बनवाना बंद कर दिया गया। प्रदशर्न करने वालों में समिति के अध्यक्ष सत्येंद्र राम, नवनीत सिंह, हरेराम सिंह, पप्पू सिंह, कमलेश यादव, कुर्बान मियां, मनान अंसारी,नवीन सिंह, अमन सिंह, बिट्टू सिंह, कुंदन सिंह, गुड्डू राजभर सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.