मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

v>सीवान [जेएनएन]। बिहार में दहेज मुक्त विवाह का बिगुल फूंकने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत करने के लिए बड़हरिया विधानसभा के जदयू विधायक श्यामबहादुर सिंह ने भी कमर कस लिया है।

 
विधायक श्यामबहादुर सिंह ने अपने मुखिया पुत्र संजय कुमार सिंह का विवाह भी बिना दहेज तामझाम और आडंबर के विश्वप्रसिद्ध गोपालगंज जिले के थावे मंदिर में कराने का निर्णय लिया है।
 
विवाह बिल्कुल सादे तरीके से आगामी10 फरवरी को थावे मंदिर में संपन्न होगा।आदर्श विवाह को देखने के लिए कई दिग्गजो के जुटने की संभावना है। जब से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दहेज मुक्त विवाह एवं सामाजिक कुरीतियों को मिटाने के लिए अभियान चलाया है।
 
नीतीश कुमार के इस अभियान को सफल बनाने के लिए मानव श्रृंखला में जब विधायक खड़े थे और लोगों से अपने पुत्र की शादी में दहेज नहीं लेने की बात कहकर शपथ ले रहे थे।संजय सिंह सहलौर पंचायत के मुखिया भी हैं।
उनकी शादी पचरूखी प्रखंड के पपौर पंचायत के इटवां गांव के रामाशंकर सिंह  की पुत्री मनोरमा कुमारी से निश्चित हुई है। उन्होंने दहेज मुक्त विवाह करने पर परिवार के निर्णय पर सहमति जताई है।विधायक श्यामबहादुर सिंह ने बताया कि अच्छे काम की शुरुआत घर से होनी चाहिए।इसलिए परिवार वालों की सहमति से यह निर्णय लिया गया है।

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप