Move to Jagran APP

बीडीओ सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी ने किया बूथों का निरीक्षण

तीन नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को ले प्रशासन अपनी तैयारी पूरी करने में जुटा है। इसको लेकर विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर कर्मियों को सुधारने का निर्देश दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 05:18 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 05:18 PM (IST)
बीडीओ सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी ने किया बूथों का निरीक्षण
बीडीओ सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी ने किया बूथों का निरीक्षण

सिवान । तीन नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को ले प्रशासन अपनी तैयारी पूरी करने में जुटा है। इसको लेकर विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर कर्मियों को सुधारने का निर्देश दिया जा रहा है। इसी को देखते हुए बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बुधवार को प्रखंड के विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया। उन्होंने कौथुआ सारंगपुर, हड़सर एवं सिरसांव पंचायतों के बूथों पर उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बीडीओ ने कहा कि निरीक्षण के दौरान बूथों पर साफ-सफाई, कमरे की संख्या, रैंप, बिजली, शौचालय, पेयजल, कमजोर मतदाताओं के टोले, मतदान केंद्र की दूरी, सड़क आदि का जायजा लिया गया। इस मौके पर सेक्टर पदाधिकारी रवींद्र कुमार, मुन्ना कुमार, रितु कुमार, ईश्वर कुशवाहा, जयकिशोर प्रसाद, अजीत कुमार एवं बीएलओ आदि उपस्थित थे।

prime article banner

----------------- भगवानपुर में 80 आयु से अधिक के 1214 मतदाता

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : प्रखंड में निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 80 से अधिक आयु के 1214 मतदाता हैं। यह जानकारी देते हुए बीडीओ डॉ. अभय कुमार ने बताया कि निर्वाचन आयोग भारत का निर्देश था कि 80 आयु से अधिक उम्र के वोटरों की पहचान बूथ स्तर से की जाए। उन्होंने बताया कि महम्मदा में 47 , सराय पड़ौली में 39 , खेढ़वा में 67, बनसोहीं में 39, बड़कागांव में 76, बिठुना में 77, मोरा खास में 46 , शंकरपुर में 74, मीरजुमला में 70, बलहां एराजी में 47, महम्मदपुर में 60, ब्रह्मस्थान में 85, भिखमपुर में 44 , कौड़ियां में 81, बिलासपुर में 68 , उतरी साघर सुल्तानपुर में 46, दक्षिण साघर सुल्तानपुर में 53, सोंधानी में 56 तथा सहसरांव में 73 मतदाता 80 आयु वर्ग के हैं जो अपने मताधिकार का प्रयोग 3 नवंबर को करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.