Move to Jagran APP

शिक्षकों की समस्याओं का ससमय करना होगा निष्पादन

सिवान। शहर के जगदीश सदन संघ भवन में बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक जिलाध्यक्ष रामेश्वर

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 04:42 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 04:42 PM (IST)
शिक्षकों की समस्याओं का ससमय करना होगा निष्पादन
शिक्षकों की समस्याओं का ससमय करना होगा निष्पादन

सिवान। शहर के जगदीश सदन संघ भवन में बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक जिलाध्यक्ष रामेश्वर पाठक की अध्यक्षता में रविवार को हुई। इसमें शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं पर गंभीरता से चर्चा की गई। प्रधान सचिव रामप्रवेश ¨सह ने जिले के शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों की कार्यशैली पर क्षोभ व्यक्त करते हुए आग्रह किया कि हमारे शिक्षकों के लंबित समस्याओं के प्रति संवेदनशीलता का परिचय दिया तो विवश होकर उनके प्रति सख्त रुख अख्तियार किया जाएगा। स्नातक प्रशिक्षित वेतनमान में सही वरीयता सूची, स्नातक ग्रेड में नियोजित शिक्षकों की प्रोन्नति, मैट्रिक प्रशिक्षित वेतनमान में 24 वर्ष पूरी करने पर वेतनमान देने का आदेश, वंचित शिक्षकों को प्रवरण वेतनमान देने पर चर्चा हुई। अखिल भारतीय शिक्षक संघ की 28वीं सम्मेलन बोध गया में चलने, गुरुवार व शनिवार को स्कूल का संचालन डेढ़ बजे तक करने की मांग डीएम से की गई।

loksabha election banner

बैठक में हाईकोर्ट द्वारा प्रदेश उप महासचिव दिनेश को बर्खास्तगी से मुक्त करने पर जिला प्राथमिक शिक्षक संघ ने आभार प्रकट किया। मौके पर उप महासचिव को पहुंचने पर माला पहना व मिठाई खिलाकर बधाई दी गई। साथ ही उनके उज्जवल भविष्य कामना की गई। संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि शिक्षक हित के लिए आपने जिस संघर्ष की गाथा को बुलंद कर कभी मायूसी की परछाई अपने चेहरे पर न आने दिया। यह निश्चय ही बुराई पर सच्चाई की जीत है। मौके पर विश्वमोहन ¨सह, पंचानंद मिश्र, शिवसागर ¨सह, विक्रमा पंडित, जयचंद प्रसाद, जैनुद्दीन, शंभुनाथ ¨सह, कुणाल ¨सह, राजीव कुमार, कृष्णा राय, दिनेश मिश्र, सुवेश्वर ¨सह, भूपेंद्र ¨सह, कामता प्रसाद, सुदामा मांझी, रामाकांत चौधरी, मिथलेश ¨सह, डब्लू ¨सह, अखिलेश्वर ¨सह, राकेश ¨सह, देवनाथ ¨सह, बलिराम ¨सह, राजेश ¨सह सहित कई शिक्षक शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.