संसू, आंदर (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय में कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने के आरोप में शुक्रवार को डीएम अमित कुमार पांडेय के नेतृत्व में आठ दुकानों को सील किया गया। बताया जाता है कि जांच के दौरान इन दुकानों पर बिना मास्क व शारीरिक दूरी का उल्लंघन होता पाया गया है। दुकान सील होने वालों में एलआइसी कार्यालय, हार्डवेयर दुकान, बैग दुकान, दो आभूषण की दुकान व एक होमियोपैथी क्लीनिक शामिल है। इसको लेकर दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। इस दौरान डीएम ने बाजार में भ्रमण कर सभी को मास्क का उपयोग करने, भीड़भाड़ से बचने तथा सैनिटाइजर का प्रयोग करने की सलाह दी। मौके पर एसडीओ रामबाबू बैठा, अंचलाधिकारी रामेश्वर राम, बीडीओ सुलेखा कुमारी, थानाध्यक्ष मनोज कुमार, एसआइ रामनाथ दास समेत जिला पुलिस बल, प्रखंड व अंचल कर्मी उपस्थित थे।

---------------

कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर दो शिक्षण संस्थान सील

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : प्रखंड के सहसरांव पंचायत के विमल चौक पर सरकार के आदेश व कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने के आरोप में एक कोचिग सेंटर तथा एक प्राइवेट स्कूल को शुक्रवार को सीओ युगेश दास तथा एएसआइ राम बिलास राय ने सील कर दिया। सीओ ने बताया कि विमल चौक स्थित सरस्वती ज्ञान निकेतन प्राइवेट स्कूल तथा विमल चौक मुंदीपुर स्थित कोचिग सेंटर द्वारा वर्ग 10 के बच्चों को पढ़ाया जा रहा था। दोनों के संचालक प्रशासन के पहुंचते ही फरार हो गए। सीओ ने बताया कि सरस्वती ज्ञान निकेतन में छोटे-छोटे बच्चों को पढ़ाया जा रहा था। दोनों शिक्षा संस्थानों के सील होने की खबर मिलते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सीओ ने बताया कि कोचिग एवं विद्यालय को तब तक सील रखा जाएगा जब तक सरकार का कोरोना के मामले में कोई दूसरा आदेश नहीं आता। उन्होंने कहा कि वरीय अधिकारी के दिशा निर्देश मिलने पर दोनों संचालकों पर प्राथमिकी भी दर्ज कराई जा सकती है।

---

महम्मदा गांव के एक घर को बनाया गया कंटेनमेंट जोन

जाटी, सिवान : जिले के विभिन्न प्रखंडों में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद उन क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है तथा उस क्षेत्र में संक्रमित लोगों बाहर निकलने तथा बाहरी लोगों को उस क्षेत्र में जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। जानकारी के अनुसार भगवानपुर प्रखंड केमहम्मदा गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने पर जिलाधिकारी के निर्देश पर गुरुवार की शाम सीओ युगेश दास, जेएसएस जितेंद्र कुमार एवं एएसआइ शशि भूषण कुमार ने प्रभावित घर को कंटेमेंट जोन बना दिया है। सीओ ने बताया कि प्रभावित परिवार के घर के 20 मीटर परिधि में बांस बल्ला बांध लोगों के आने जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि उक्त स्थल पर चौकीदार एवं विकास मित्र की तैनाती भी की गई है। वहीं बसंतपुर के करही खुर्द में एक ही परिवार के तीन सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने से शुक्रवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कुमार संजीव तथा बीसीओ शशिकांत कुमार ने इस घर से गुजरनेवाली सड़क को बंद करते हुए इस क्षेत्र में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। साथ ही विकास मित्र मनोज कुमार को तैनात किया गया है, ताकि आवागमन पूर्ण बंद रखा जा सके।

------------------ कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासन मुस्तैद

संस, महाराजगंज (सिवान) : कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासन मुस्तैद दिख रहा है। बीडीओ नंद किशोर साह ने कहा कि शहर के चौक- चौराहे पर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस बल को तैनात की जा रही है। बिना मास्क के चलने पर ऑन द स्पॉट जुर्माना वसूला जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के गाइडलाइन के अनुसार शाम सात बजे तक सभी दुकान बंद कराई जा रही है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप