Move to Jagran APP

दीप प्रज्ज्वलित कर शुरू हुआ मतदाता जागरूकता अभियान

प्रखंड के बरपलिया पंचायत स्थित देवरिया महादलित टोला में मंगलवार को जिला और प्रखंड के आला अधिकारियों की उपस्थिति में लोकसभा चुनाव को ले मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता अभियान का शुभारंभ वरीय उपसमाहर्ता सूर्य प्रकाश गुप्ता नलिन प्रताप राणा डीआरसीसी और स्वीप कोषांग के सहायक प्रबंधक सुनीता शुक्ला बीडीओ धीरज कुमार सीओ राकेश कुमार और जीविका के प्रखंड परियोजना प्रबंधक आमोद कुमार शर्मा ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गान से उपस्थित अधिकारियों का मन मोह लिया। बाद में संगीत शिक्षक मुरलीधर मिश्रा के निर्देशन में कलाकारों ने जागरूकता गीत प्रस्तुत किया और प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय की छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रति सजग रहने का संदेश दिया। इस अवसर

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 11:38 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 11:38 PM (IST)
दीप प्रज्ज्वलित कर शुरू हुआ मतदाता जागरूकता अभियान
दीप प्रज्ज्वलित कर शुरू हुआ मतदाता जागरूकता अभियान

संसू, गुठनी (सिवान ) : प्रखंड के बरपलिया पंचायत स्थित देवरिया महादलित टोला में मंगलवार को जिला और प्रखंड के आला अधिकारियों की उपस्थिति में लोकसभा चुनाव को ले मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता अभियान का शुभारंभ वरीय उपसमाहर्ता सूर्य प्रकाश गुप्ता, नलिन प्रताप राणा, डीआरसीसी और स्वीप कोषांग के सहायक प्रबंधक सुनीता शुक्ला, बीडीओ धीरज कुमार, सीओ राकेश कुमार और जीविका के प्रखंड परियोजना प्रबंधक आमोद कुमार शर्मा ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गान से उपस्थित अधिकारियों का मन मोह लिया। बाद में संगीत शिक्षक मुरलीधर मिश्रा के निर्देशन में कलाकारों ने जागरूकता गीत प्रस्तुत किया और प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय की छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रति सजग रहने का संदेश दिया। इस अवसर पर मुखिया प्रतिनिधि डॉ. मुकुल वर्मा, संजय मिश्रा, उप प्रमुख रवींद्र पासवान, विनोद चौधरी, उदय प्रकाश राम, बलुवा पंचायत मुखिया श्रीनिवास गुप्ता, अंगद मिश्रा, रामहरि चौधरी, मुखिया हरिवंश रजक के साथ काफी संख्या में कर्मी एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

prime article banner

----

सकारात्मक सोच के साथ मतदान करें: बीडीओ

छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से किया मतदाताओं को जागरूक

संसू, दरौली (सिवान) : प्रखंड क्षेत्र के मुड़ा मझौवा प्राथमिक विद्ययालय परिसर में मंगलवार को मतदाता जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया इसका उद्घाटन बीडीओ लालबाबू पासवान एवं सीओ संजीव कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। बीडीओ ने मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जागरूक नागरिक होने का कर्तव्य निभाते हुए आसन्न लोकसभा निर्वाचन में 12 मई को अपने अमूल्य मत का शत-प्रतिशत प्रयोग कर राष्ट्र एवं लोकतंत्र को सफल बनाएं। उन्होंने कहा कि मतदान करना हमारा कर्तव्य है। सकारात्मक सोच के साथ सभी मतदाता अपने मत का प्रयोग करें। इधर प्रोजेक्ट हाई स्कूल दरौली सह इंटर कॉलेज की छात्रा शिवांगी तिवारी, प्रगति कुमारी एवं पूजा ने नुक्कड़ नाटक

के माध्यम से उपस्थित दर्शकों को संदेश देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव भारतीय लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है। इसे हमलोग अन्य पर्वों की तरह उत्साह पूर्वक मनाएं। हमलोग अपने-अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। दर्शक को नाटक और गीत के माध्यम से यह भी बताया कि हर मतदाताओं का अपना मत कितना महत्वपूर्ण है। सभी काम छोड़ पहले मतदान करने का आह्वान किया। बताते चलें कि पिछले चुनाव में मुड़ा मझौवा मतदान केंद्र संख्या 200 पर मतदाताओं द्वारा महज 34 प्रतिशत मतदान किया गया था। इस न्यूनतम प्रतिशत को इस लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान हेतु जागरूक किया गया। मौके थानाध्यक्ष संजीव कुमार, बीएओ विक्रमा मांझी, जीपीएस विनोद सिंह,शिक्षक मनोज मिश्र एवं प्रफुल चंद्र सिंह, मुखिया ममता देवी, स्वामीनाथ चौधरी, सोनू सिंह, अजय सिंह, बच्चा गुप्ता, आबिद हुसैन सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

----

विशेष शिविर में 350 लोगों ने बांड भरकर ली जमानत

संसू, आंदर (सिवान ) : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए उठाए जा रहे प्रशासनिक कदम के तहत आंदर थाना क्षेत्र के आपराधिक रिकार्ड के आधार पर दो के विरुद्ध सीसीए एवं 663 लोगों पर धारा 107 की कार्रवाई की गई है। मंगलवार को आंदर थाना में विशेष शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें कार्यपालक दंडाधिकारी सीमा यादव, पेशकार अखिलेश्वर दुबे की देखरेख में जमानत कराने के लिए आंदर, जयजोर, दाहाबारी, सुल्तानपुर, महमूदपुर, तियांय, बरवा, हाता हकमा,जमालपुर, भवराजपुर, मसूदहा, पचबरवा, मितवार, गायघाट, आरार, पचोखर सहित दर्जनों गांव के सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। धारा 107 के सभी लोग अपना-अपना आधार कार्ड एवं नोटिस के साथ एक लाख का बांड भरकर जमानत कराएं। इस सबंध में थानाध्यक्ष कैप्टन शहनवाज ने बताया कि शिविर में 350 लोगों द्वारा जमानत लिया गया है।

---------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.