Move to Jagran APP

दूल्हा-दुल्हन को लेकर आ रही कार ट्रेन से टकरायी, ड्राइवर की मौत, छह घायल

दूल्हा-दुल्हन को लेकर आ रही कार तेज गति से आ रही ट्रेन से टकरा गई। इस हादसे में ड्राइवर की मौत हो गई और कार में सवार दूल्हा-दुल्हन सहित छह लोग घायल हो गए।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 04:24 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 10:44 PM (IST)
दूल्हा-दुल्हन को लेकर आ रही कार ट्रेन से टकरायी, ड्राइवर की मौत, छह घायल
दूल्हा-दुल्हन को लेकर आ रही कार ट्रेन से टकरायी, ड्राइवर की मौत, छह घायल

सिवान [जेएनएन]। सिवान-थावे रेलखंड पर ट्रेन से दूल्हे को लेकर आ रही कार टकरा गई जिससे कार में सवार ड्राइवर की मौत हो गइ वहीं दूल्हा-दुल्हन और उसकी बहन सहित छह लोग घायल हो गए। घटना बुधवार के दोपहर के बाद की है।  

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक घटना अमलोरी-छोटपुर के बीच मानवरहित रेलवे ढाला के समीप की बताई जा रही है। जहां पटरी पर दौड़ती 55110 थावे सिवान पैसेंजर आ रही थी जिसे कार के ड्राइवर ने नहीं देखा और कार को गुमटी से पार कराने लगा कि इसी बीच तेज गति से आ रही ट्रेन से कार टकरा गई और हादसा हुआ। 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रात में हुई शादी के बाद शादी के बाद दूल्हा और उसकी बहन दुल्हन को लेकर  घर   लौट रहे थे। दूल्हा-दुल्हन शादी के जोड़े में हैं और उनके साथ छह कार सवार घायल हैं। वहीं ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई है। कार के परखच्चे उड़ गए हैं। लोगों ने घायलों को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया है। 

एक किलोमीटर तक इंजन के साथ खिंचती चली गई कार 

बुधवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र मानव रहित फाटक 5सी पर थावे-सिवान पैसेंजर ट्रेन और कार की टक्कर में एक युवक की मौत और छह लोगों के घायल होने के मामले में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब कार और ट्रेन की टक्कर हुई तो जोरदार आवाज हुई। आवाज सुनकर आसपास के लोग रेलवे ट्रैक की तरफ दौड़ पड़े। 

वहां उन्होंने देखा कि ट्रेन के इंजन के बाएं तरफ कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर फंसी पड़ी है। इसके बाद सभी ग्रामीण काफी संख्या में वहां से दौड़पड़े। वहां पहुंच कर सभी ने कार का दरवाजा खोलना चाहा, लेकिन कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी थी और कार में सभी फंसे पड़े थे। और दर्द से कराह रहे थे।

इसके बाद गेट मित्र उपेंद्र कुमार और गांव के लोगों ने बताया कि करीब एक किलोमीटर तक ट्रेन कार को खिंचती हुई चली गई। इसके बाद ट्रेन के पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया। इसके बाद ड्राइवर ने इसकी सूचना आरपीएफ-जीआरपी को दी। वहीं मौके पर मुफस्सिल थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची और घायलों को बाहर निकाल कर अस्पताल में इलाज के लिए भेजा।

इधर करीब एक घंटे के बाद दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन को सिवान कचहरी स्टेशन के लिए आगे बढ़ाया गया। वहीं जैसे ही रेलवे को इसकी सूचना मिली तो  इंजीनियर विभाग के एईएन, आरपीएफ,मुफस्सिल थाना, जीआरपी,डीसीआई और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गये और मामले की जानकारी हासिल करने लगे। इंजीनियर विभाग के एईएन विपिन यादव ने बताया कि घटना जानकारी होने पर पहुंचा और क्षतिग्रस्त पड़ी कार को ट्रैक से हटाया गया। इसके बाद ट्रेन को आगे बढ़ा दिया गया। 

हथौड़ा-बांस बल्ली की मदद से निकाला गया घायलों को बाहर 

जिस समय कार और ट्रेन की टक्कर हुई उसके बाद कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। कार का अगला हिस्सा, ऊपरी हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने हथौड़ा-बासं बल्ली के सहारे कार के बॉडी को तोड़कर घायलों को  इलाज के लिए बाहर निकाला। 

भटनी-छपरा मेन रेलखंड पर हैं आधा दर्जन मानव रहित फाटक

रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग के सीनियर सेक्शन इंजीनियर राकेश कुमार से मिली जानकारी के अनुसार भटनी से छपरा मेन रेलखंड पर करीब आधा दर्जन मानव रहित रेलवे क्रॉङ्क्षसग हैं। वहां गेटमित्र तैनात कर दिया गया है, लेकिन अभी उनके पास कोई साधन रहने के लिए उपलब्ध नहीं है इस कारण वे अभी सड़क पर रहते हैं। जल्द ही वहां केबिन की व्यवस्था की जाएगी ताकि वे क्रॉसिंग के पास ही रहें। वहीं सिवान-थावे रेलखंड में भी करीब आधा दर्जन मानव रहित क्रॉसिंग हैं। जहां अभी इनकी तैनाती की गई है। 

अभी इन्हें चैन लगाकर गाडिय़ों को रोकने का दिशा निर्देश दिया गया है, लेकिन उपकरण नहीं होने के कारण ये हाथ के सहारे इशारा कर गाडिय़ों को ट्रेन के पास होने के दौरान रोकने का प्रयास करते हैं। 

छोटपुर में अंडरपास तो बना लेकिन एप्रोच रोड नहीं होने से हो रही दुर्घटना 

बताते चलें कि छोटपुर मानव रहित क्रॉसिंग के पास रेलवे ने अंडर पास तो बना दिया है लेकिन इसमें से गाडिय़ों को गुजरने के लिए एप्रोच रोड नहीं बनाया गया है। इस कारण अभी गाडिय़ां क्रॉङ्क्षसग होकर ही गुजर रही हैं। वहीं इस अंडर पास ब्रिज के साथ बनने वाली एप्रोच रोड को बनने में अभी एक महीना से ज्यादा का समय लगेगा। सीनियर सेक्शन इंजीनियर ने बताया कि एप्रोच रोड का काम चल रहा है जल्द ही उसे बना लिया जाएगा। 

पिछले महीने ही हुई थी एक और कार की टक्कर

बता दें कि पिछले महीने इसी क्रॉसिंग पर एक कार ट्रेन से टकरा गई थी। जिसमें कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी और कार चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया था


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.