सिवान। पंचायत चुनाव की निर्वाचन प्रक्रिया को स्वच्छ, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं निश्चित समय पर पूरा करने को लेकर महाराजगंज एसडीओ संजय कुमार ने शनिवार को प्रखंड कार्यालय सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान प्रखंड में पंचायत चुनाव के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की गई। उन्होंने पदाधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिया। एसडीओ ने कहा कि चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

प्रखंड में 17 पंचायतों में 10वें चरण में आठ दिसंबर को मुखिया, पंचायत समिति, सरपंच, पंच, वार्ड सदस्य एवं जिला परिषद के लिए 527 पदों के लिए मतदान होना है। इसके लिए 25 अक्टूबर को सूचना प्रकाशन होगा। 26 अक्टूबर से एक नवंबर तक नामांकन होगा। इसकी तैयारी की समीक्षा की गई। सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी अपने स्तर से कोषांगों से संबंधित कार्यों की तत्काल समीक्षा की गई। सभी पदाधिकारियों व कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि सभी अधिकारी व कर्मी राज्य निर्वाचन आयोग के स्तर से जारी निर्देशों से संबंधित पंचायत चुनाव के कार्यों के निष्पादन में किसी प्रकार की कठिनाई उत्पन्न ना हो। इस दौरान बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, सीओ दीनानाथ कुमार, थानाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह, सेक्टर पदाधिकारी रवींद्र कुमार, हरिचरण यादव, लालबाबू सिंह, शहाबुद्दीन अंसारी, अरविद कुमार चौबे, कमलेश्वर प्रसाद सिंह, अवधकिशोर प्रसाद, जितेंद्र कुमार पाँडेय, जितेंद्र कुमार सिंह, केसरी नंदन प्रसाद, अशोक कुमार आदि उपस्थित थे।

----

आचार संहिता उल्लंघन के मामले में तेजी से हो करवाई : एसडीओ

संस, महाराजगंज (सिवान) : प्रखंड कार्यालय सभागार में शनिवार को पंचायत चुनाव को ले एसडीओ संजय कुमार की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। बैठक में एसडीओ ने पंचायत चुनाव से संबंधित तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने चुनाव से संबंधित कई दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व सभी पदाधिकारी बूथों का निरीक्षण करने सुनिश्चित करें। बूथों पर बुनियादी सुविधाओं की कमी के बारे में स्कूल के प्रधानाध्यापक को बताएं। एसडीओ ने कहा कि आचार संहिता उल्लंघन मामले में कार्रवाई में में तेजी लाएं। वाहनों पर अनावश्यक रूप से लगे लाउड स्पीकर पर कार्रवाई करें। सरकारी, सार्वजनिक या बिजली के खंभे पर लगे पोस्टर बैनर तथा बिना नामांकन के पूर्व जनसंपर्क या चुनाव प्रचार कर रहे लोगों पर प्राथमिकी करें। सभी कर्मी स्वच्छ, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव कराना सुनिश्चित करेंगे। चुनाव में लगे कर्मियों के स्वजनों के चुनाव लड़ने की स्थिति में प्रशासन को सूचित करें। वहां चेकिग अभियान जोर शोर से चलाएं। प्रखंड क्षेत्र के छह चेकपोस्ट व चार चेकिग प्वाइंट बनाए गए हैं। बैठक में एसडीपीओ पोलस्त कुमार ने आश्वस्त किया कानून व्यवस्था सु²ढ़ किया जाएगा। चुनावकर्मी संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों के बारे में सूचना दें। शांतिपूर्ण चुनाव को ले पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। मौके पर बीडीओ डा. रवि रंजन, सीओ रवींद्र कुमार, थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, तरवारा थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार, अनुमंडल कल्याण पदाधिकारी सुबोध कुमार शर्मा व जेई नीरज कुमार आदि उपस्थित थे।

Edited By: Jagran