Move to Jagran APP

बूथों पर दिव्यांगों की मदद करेंगे 320 स्काउट-गाइड के सदस्य

विधानसभा चुनाव में दिव्यांग मतदाताओं को हर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। मतदान केंद्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था रहेगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 04:45 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 04:45 PM (IST)
बूथों पर दिव्यांगों की मदद करेंगे 320 स्काउट-गाइड के सदस्य
बूथों पर दिव्यांगों की मदद करेंगे 320 स्काउट-गाइड के सदस्य

सिवान । विधानसभा चुनाव में दिव्यांग मतदाताओं को हर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। मतदान केंद्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था रहेगी। मतदान केंद्रों पर सहयोग के लिए वॉलेंटियर के रूप में 320 स्काउट एंड गाइड के सदस्यों की तैनाती भी कर दी गई है। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी अनिल कुमार तिवारी ने बताया कि दिव्यांग मतदाताओं के सहज मतदान हेतु विधानसभावार मतदान केंद्रों पर 40 उपकरण उपलब्ध कराए गए है। मतदान केंद्रों दिव्यांग मतदाताओं को मतदान में सहयोग के लिए स्काउट एंड गाइड के सदस्यों की तैनाती की गई है। इसको लेकर स्काउट एंड गाइड के सदस्यों को प्रशिक्षण भी दिया गया है। साथ ही बताया कि इन वॉलेंटियरों को तृतीय मतदानकर्मी के अनुरुप मानदेय राशि दी जाएगी। विधान सभावार 40 वालेंटियर की हुई है नियुक्ति : जिला निर्वाचन शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के 105 सदर विधानसभा निर्वाचन में 40, 106 जीरादेई विधानसभा निर्वाचन में 40, 107 दरौली विधानसभा निर्वाचन में 40, 108 रघुनाथपुर विधानसभा में 40, 109 दारौंदा विधानसभा में 40, 110 बड़हरिया विधानसभा में 40, 111 गोरेयाकोठी विधानसभा में 40 तथा 112 महाराजगंज विधानसभा में 40 वॉलेंटियर की नियुक्ति दिव्यांग मतदाताओें को मतदान में सहयोग करने के लिए नियुक्ति की गई है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.