Move to Jagran APP

नीट यूजी परीक्षा में पकड़ा गया युवक, ब्लूटूथ डिवाइस से नकल करने की फिराक में था आरोपित

सीतामढ़ी। नीट यूजी-2022 मेडिकल प्रवेश परीक्षा में रविवार को शहर के एसएआरके गोयनका कालेज केंद्र से एक युवक पकड़ा गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jul 2022 12:25 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jul 2022 12:25 AM (IST)
नीट यूजी परीक्षा में पकड़ा गया युवक, ब्लूटूथ डिवाइस से नकल करने की फिराक में था आरोपित
नीट यूजी परीक्षा में पकड़ा गया युवक, ब्लूटूथ डिवाइस से नकल करने की फिराक में था आरोपित

सीतामढ़ी। नीट यूजी-2022 मेडिकल प्रवेश परीक्षा में रविवार को शहर के एसएआरके गोयनका कालेज केंद्र से एक युवक पकड़ा गया। वह ब्लूटूथ डिवाइस के जरिए प्रश्नपत्र हल करने की कोशिश कर रहा था। कक्ष में तैनात वीक्षक ने बुदबुदाते देख शक के आधार पर उसकी तलाशी ली और कान में सलीके से लगाए गए इलेक्ट्रानिक उपकरण को खोज निकाला। पकड़े जाने पर वह बहाने बनाने लगा कि टीबी का मरीज है जिसके लिए वह डिवाइस लगाए रहना पड़ता है। सूचना पर एसडीपीओ सदर सुबोध कुमार व नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार भी पहुंच गए। पुलिस व प्रशासन ने उसकी एक न सुनी और गिरफ्तार कर लिया गया। यह शख्स सुप्पी थाने के रमनगरा गांव वार्ड-तीन का रहने वाला है।

loksabha election banner

केंद्राधीक्षक डा. रामनरेश पंडित रमण के बयान पर उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई। मौके पर पर्यवेक्षक के तौर पर आरएएसएस महिला कालेज की प्रो. आरती पांडेय व उप पर्यवेक्षक प्रो. ललन राय भी मौजूद थे। केंद्राधीक्षक ने पुलिस को बताया कि कालेज के कक्ष संख्या- तीन में वह पकड़ा गया। ब्लूटूथ डिवाइस के जरिए नकल की कोशिश में बुदबुदाते हुए वीक्षक मोहन कुमार को संदेह हुआ तो उन्होंने उसकी तलाशी ली। मोहन आरएसएस साइंस कालेज में बीसीए संकाय के शिक्षक हैं। इस केंद्र पर कुल 936 अभ्यर्थी थे जिनमें 880 उपस्थित हुए। इस परीक्षा के लिए सुबह 11 बजे से परीक्षार्थियों का केंद्र पर रजिस्ट्रेशन प्रारंभ हो गया तथा दोपहर दो बजे से उनका प्रवेश निषेध कर दिया गया था। परीक्षा शुरू होने के घंटे भर के अंदर ही वह पकड़ा गया था हालांकि तब तक वह सिर्फ एक प्रश्न ही हल कर पाया था। अंदेशा है कि परीक्षा शुरू होने के बाद ओएमआरशीट में आंसर भरने के लिए वह ब्लूटूथ के जरिए जवाब का इंतजार कर रहा था, तभी उसकी चोरी पकड़ी गई। सीतामढ़ी जिले के तीन केंद्रों पर नीट यूजी 2022 की परीक्षा ली गई। अन्य केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त होने का प्रशासन ने दावा किया है। एसएआरके गोयनका कालेज के अलावा जिला मुख्यालय डुमरा स्थित कमला ग‌र्ल्स हाई स्कूल व डीएवी रुन्नीसैदपुर को केंद्र बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.