Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा के बीच बार काउंसिल सदस्य पद के लिए डाले गए वोट

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मंगलवार को बार काउंसिल सदस्य पद के लिए अधिवक्ता मतदाताओं ने उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान को लेकर सुबह से ही सीतामढ़ी कोर्ट परिसर स्थित मतदान केंद्रों पर मतदाता पहुंचने लगे थे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Mar 2018 02:05 AM (IST)Updated: Wed, 28 Mar 2018 02:05 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच बार काउंसिल सदस्य पद के लिए डाले गए वोट
कड़ी सुरक्षा के बीच बार काउंसिल सदस्य पद के लिए डाले गए वोट

सीतामढ़ी। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मंगलवार को बार काउंसिल सदस्य पद के लिए अधिवक्ता मतदाताओं ने उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान को लेकर सुबह से ही सीतामढ़ी कोर्ट परिसर स्थित मतदान केंद्रों पर मतदाता पहुंचने लगे थे। मतदान के लिए निर्धारित समय सीमा में मतदान केंद्र पर प्रवेश करने वाले अधिवक्ताओं ने अपने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 76.5 फीसद मतदाताओं ने डाले वोट

loksabha election banner

बिहार स्टेट बार काउंसिल के 25 सदस्य पद के लिए शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया। जानकरी के अनुसार कुल 76.48 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान केंद्र संख्या 1 पर 429 मतदाताओं के विरूद्ध 343 मतदाताओं ने वोट डाले। जबकि मतदान केंद्र संख्या-2 पर 514 मतदाताओं के विरूद्ध 380 मतदाताओं ने वोट डाले। मौके पर पटना से पहुंचे मतदान पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार, र¨वद्र प्रसाद ¨सह, अमरेंद्र कुमार एवं विभूति नारायण मौजूद थे। शांति पूर्वक मतदान संपन्न होने पर विधान पार्षद देवेश चन्द्र ठाकुर, कांग्रेस जिलाघ्यक्ष वरीय अधिवक्ता विमल शुक्ला, पूर्व मुखिया अरुण गोप, लाला प्रमोद, नेहाल अहमद आदि ने अधिवक्ताओं के प्रति अभार व्यक्त किए। सुरक्षा के कड़े प्रबंध मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। मतदान केंद्रों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र बलों की तैनाती की गई थी। मतदान के दौरान कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। इस प्रकार बिहार स्टेट बार काउंसिल के 25 सदस्य पद के लिए चुनाव मैदान में खड़े 243 प्रत्याशियों की किस्मत बक्से में बंद हो गए। पुपरी व बेलसंड में भी डाले गए वोट

पुपरी (सीतामढ़ी) संस : बिहार बार काउंसिल सदस्य पद के चुनाव को लेकर मंगलवार को अनुमंडल न्यायालय परिसर स्थित मतदान केंद्र पर स्थानीय बार एसोसिएशन के सदस्यों ने उत्साह के साथ मताधिकार का प्रयोग किया। निर्धारित समय शाम 5 बजे तक कुल 43 में 35 अधिवक्ता सह मतदाताओं ने उपस्थित होकर अपने मत का प्रयोग किया। इस दौरान उच्च न्यायालय से आए पर्यवेक्षक के रूप में अधिवक्ता राजन दिव्यांसु व सतीश कुमार ने पोस्टल मत का प्रयोग किया। मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी मोहन लाल कर्ण ने इसकी जानकारी दी। उधर, चुनाव को लेकर समर्थक अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान केंद्र के आसपास मुस्तैद दिखे। विधि व्यवस्था को लेकर थानाध्यक्ष कपूर नाथ शर्मा, पुलिस निरीक्षक गोरख राम पुलिस बल के साथ तैनात थे।

बेलसंड: स्टेट बार काउंसिल के चुनाव को ले अनुमंडल मुख्यालय स्थित प्रेस क्लब में स्थापित मतदान केंद्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के तहत मंगलवार को मतदान हुआ। पीठासीन पदाधिकारी सह सचिव अनुमंडल अधिवक्ता संघ नरेंद्र प्रसाद ¨सह ने स्टेट बार काउंसिल द्वारा नियुक्त मतदान अधिकारी अनुराग पांडेय एवं विनय कुमार सिन्हा की देखरेख में सुबह 9 बजे मतदान शुरू हुआ। मतदान केंद्र पर सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या संख्या में सशस्त्र बल तैनात थे। एसडीओ सुधीर कुमार लगातार मतदान केंद्र की निगरानी करते रहे। दोपहर तक 11 मतदाताओं में से 10 ने मतदान किया। उसके बाद निर्वाचन अधिकारी शाम तक बचे एक मतदाता का इंतजार करते रहे। समय सीमा समाप्त हो जाने के बाद मतपेटी को सील कर अपने साथ ले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.