Move to Jagran APP

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम ने मोहा मन, डीएम-एसपी सब हुए गदगद

पूरा जिला चुनावी रंग में रंग चला है व जिला प्रशासन द्वारा बुधवार से शुरू किए गए मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों ने सबका मन मोह लिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 01:22 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 05:06 AM (IST)
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम ने मोहा मन, डीएम-एसपी सब हुए गदगद
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम ने मोहा मन, डीएम-एसपी सब हुए गदगद

सीतामढ़ी। पूरा जिला चुनावी रंग में रंग चला है व जिला प्रशासन द्वारा बुधवार से शुरू किए गए मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों ने सबका मन मोह लिया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों ने कोरोना संक्रमण को लेकर निर्वाचन आयोग के दिशा- निर्देश के आलोक में मतदाता जागरूकता गीत-संगीत के माध्यम से उपस्थित छात्रों सहित सभी को जागरूक किया। गीत के माध्यम से कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारी भी दी। अभियंत्रण महाविद्यालय, सीतामढ़ी में यह कार्यक्रम देख सुनकर डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा, एसपी अनिल कुमार, डीडीसी तरनजोत सिंह समेत तमाम अधिकारी भी गदगद हो उठे। कार्यक्रम में शिरकत कर रहे तमाम लोग मास्क पहनकर एवं दो गज की दूरी का पालन कर रहे थे। ------------------------------------

loksabha election banner

डीएम अभिलाषा ने मतदाताओं को दिलाई शपथ सबकी भागीदारी ही लोकतंत्र को मजबूत बनाती है। इसी संकल्प के साथ जिले में आगामी विधासभा निर्वाचन को लेकर मतदान पर्व में सबकी भागीदारी सुनिश्चित करने हेतू स्वीप कोषांग, सीतामढ़ी के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। छात्रों एवं युवाओं को लोकतंत्र की मजबूती को मतदान के लिए शपथ भी दिलाई गई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी अभिलाषा ने उपस्थित छात्रों, शिक्षकों एवं अन्य लोगों को शपथ दिलाई। शपथ में उन्होंने संकल्प कराया- हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.